शंाति समिति के सदस्य बोले- अयोध्या पर कोर्ट का फैसला भारत की जीत, शहर में रहेगी शांति

Korba News - अयोध्या मामले पर दिए गए फैसले के बाद जिले में सामाजिक सौहार्द्र और आपसी भाईचारे की परंपरा कायम रखने के लिए शनिवार...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:22 AM IST
Korba News - chhattisgarh news shanti samiti members said court39s decision on ayodhya india39s victory peace will remain in the city
अयोध्या मामले पर दिए गए फैसले के बाद जिले में सामाजिक सौहार्द्र और आपसी भाईचारे की परंपरा कायम रखने के लिए शनिवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक हुई।

सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को किसी समुदाय विशेष की जीत-हार को नकारते हुए उसे भारत देश की जीत बताया। सभी सदस्यों ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को आश्वस्त किया कि कोर्ट के इस फैसले से जिले की शंाति और अमन चैन की, सामाजिक सद्भावना और भाईचारे की बरसों पुरानी परंपरा पर कोई प्रभाव नहीं होगा। जिले में शांति और अमन चैन कायम रहेगा। जिले में देश के अलग-अलग प्रांतों से आकर अलग-अलग संप्रदायों, संस्कृतियों को मानने वाले लोग हमेशा से ही मिलजुल कर रहते आए हैं और यह परंपरा आगे भी कायम रहेगी। दो दिनों तक पटाखों की बिक्री और पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया है। एडीएम संजय अग्रवाल व प्रभारी एसपी विवेक शुक्ला ने माहौल बिगाड़ने की कोशिशों से सतर्क रहने की हिदायत दी। एडीएम ने कहा किसी भी अप्रिय स्थिति में प्रशासन लोगों के सहयोग के लिए हमेशा तैयार है। वाट्सएप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल होने वाले मैसेज, फोटो, न्यूज के बारे में बारीकी से नजर रखी जा रही है। समिति के सदस्यों को बताया कि ऐसे किसी भी संदेश को जिसकी सत्यता के बारे में तनिक भी संदेह हो, ऐसे सभी संदेशों को बिना सत्यता की पुष्टि किए आगे फारवर्ड न करंे। उन्होंने यह भी अपील की कि किसी भी धार्मिक, राजनैतिक या सामाजिक सौहार्द्र को प्रभावित करने वाले संदेशों को भी न तो स्वयं आगे फारवर्ड करें और न ही अपने आसपास के लोगों को ऐसा करने देंवें। बैठक में संत सेवक गुप्ता, सत्येंद्र वासन, मुन्ना खान, जावेद कुरैशी, संतोष राठौर, गेंदलाल शुक्ला, रवि पी सिंह, राजेश जोसेफ, रवि बक्ष, अमृत लाल गुप्ता, विक्रम कुमार यादव, एसडी सिंह व विभिन्न समुदायों के लोग शामिल हुए।

बैठक लेते एडीएम संजय अग्रवाल, प्रभारी एसपी विवेक शुक्ला व अन्य।

राजनैतिक पार्टियों ने रद्द किए अपने कार्यक्रम

भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी ने बताया कि फैसले के बाद सभी 19 मंडलों की कई बैठकों को स्थगित कर दिया है। साथ ही धरना, जुलूस को भी आगामी दो दिनों के लिए टाल दिया गया है। बयानबाजी नहीं करने के लिए कार्यकर्ताओं को हिदायत दी गई है। कांग्रेस के शहर जिलाध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि दिवाली मिलन समारोह को रद्द कर दिया गया हेै।

मुस्लिम समाज ने युवाओं से सावधानी बरतने कहा

इकलाख खान, इकबाल खान, मोहसीन मेमन, हाजी अमीन शेखरी, मिर्जा अमीर बेग, गुलाब मोहम्मद, हबीब शेख, फारूख मेमन, मो. मकबूल खान, अमीन मेमन अजीज, रियाज मेमन, अकरम मेनन, महबूब खान, जुम्मन खान ने सदस्यों को बताया कि सामाजिक सौहार्द्र बनाये रखने के लिए उन्होंने अपने समुदाय के युवाओं को सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले मैसेज पर सावधानी बरतने के लिए कहा है। जुमे की नमाज के दिन भी इस बारे में विशेष एलान किया गया है।

कंट्रोल रूम में दें सूचना मोबाइल नंबर जारी

एसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने हालातों को देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किया है जिसका फोन नंबर 07759-222483 और मोबाइल नंबर 94791-13399 है। उन्होंने यह भी बताया कि इन नंबरों के अलावा 94791-19519 पर भी सूचना दी जा सकती है। अप्रिय स्थिति की सूचना मिलने पर बिना क्षेत्राधिकार की चिंता किए कार्रवाई की जाएगी।

X
Korba News - chhattisgarh news shanti samiti members said court39s decision on ayodhya india39s victory peace will remain in the city
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना