पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Korba News Chhattisgarh News Thanks To Modi Shah Step Towards United India

मोदी-शाह को धन्यवाद, अखंड भारत की ओर बढ़ाया कदम

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह धन्यवाद के पात्र हंै। जिन्होंने धारा 370 को समाप्त कर अखंड भारत की ओर कदम बढ़ाया है। यह बातें भागवत कथाकार चिन्मयानंद बापू ने सोमवार की शाम को कही।

दशहरा मैदान आरपी नगर में विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट की कोरबा शाखा द्वारा श्रीमद् भागवत कथा के आयोजन के तीसरे दिन व्यासपीठ से बापू ने वामन प्रसंग व कलियुग पर अपनी बात रखी। इस बीच देश में वर्षा की स्थिति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अभी अनेक भागों में खंड वर्षा हो रही है। वहीं कहीं बाढ़ भी आ गई है। खंड की बात कहते हुए एकाएक उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी व अमित शाह का जिक्र किया। कहा कि मैं किसी पार्टी विशेष या विचारधारा का समर्थक नहीं हूं। मगर संत जो सही होता है उस पर अपनी बात बेबाकी से रखता है। देश हित में जो काम होंगे उसे सराहा जाना चाहिए। धारा 370 लागू होने से देश का एक हिस्सा खंड सा था। जो अब जुड़ गया है। आज बकरीद का पर्व भी है। मैं सभी धर्मानुरागियों को इसकी बधाई देता हूं। आशा है कि कश्मीर में भी यह पर्व पूरे उमंग व उत्साह के साथ मनाया जा रहा होगा।उन्होंने कहा कि कलियुग क्या है? दरअसल जब धर्म को छोड़ धन की प्राप्ति के लिए सारे सही गलत काम किए जाएं, लोगों में व्यसन की बढ़ोत्तरी हो जाए वहीं उनकी दृष्टि भी सही न हो तो यह कलियुग ही होता है।

हमें हमारे धर्म की राह पर चलते हुए विश्व कल्याण की दिशा में चलना चाहिए। आज भागवत कथा में पूर्व सांसद डॉ.बंशीलाल महतो सहित अनेक अन्य विशिष्टजन भी उपस्थित थे।

भागवत कथा सुनने क लिए बड़ी संख्या में पहुंची महिलाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें