सशक्तिकरण अभियान का रथ 13 गांवों के किसानों को करेगा जागरूक

Korba News - प्रजापिता ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ग्राम विकास प्रभाग के छत्तीसगढ़ किसान सशक्तिकरण अभियान का...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:20 AM IST
Korba News - chhattisgarh news the chariot of empowerment campaign will make farmers aware of 13 villages
प्रजापिता ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ग्राम विकास प्रभाग के छत्तीसगढ़ किसान सशक्तिकरण अभियान का शुभारंभ राजधानी रायपुर में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने 7 दिशाओं में विभिन्न रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। जिले में 14 व 15 सितंबर को यह अभियान चलाया जाएगा।

यह जानकारी प्रजापिता ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बिंदू बहन ने शुक्रवार को तिलक भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि 14 सितंबर को कनकी, तरदा, कुदुरमाल, उरगा, भिलाई व 15 सितंबर को कोरबा, रिसदी, गोढ़ी, पंडरीपानी, भैंसमा, तिलकेजा, तुमान व लबेद में किसान सशक्तिकरण अभियान चलाया जाएगा। जिसका उद्देश्य किसानों को व्यसन से मुक्त कर अंधविश्वास व कुप्रथाओं का उन्मूलन, विध्वंशात्मक कार्यों में लगे युवाओं को सृजनात्मक कार्यों के लिए प्रेरित करना, पारंपरिक यौगिक खेती अपनाकर पौष्टिक अन्न का उत्पादन, खेती की लागत कम करने के तरीकों के बारे मेंं बताना है। साथ ही नकारात्मक चिंतन को समाप्त कर सकारात्मक सोच पैदा करना, आचरण व विचारों की शुद्धता, आध्यात्मिक जागृति से आपसी भाईचारे को बढ़ाना, सरकार की ओर से किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देना भी अभियान में शामिल है।

छत्तीसगढ़ किसान सशक्तिकरण अभियान के शुभारंभ पर मौजूद सदस्य

X
Korba News - chhattisgarh news the chariot of empowerment campaign will make farmers aware of 13 villages
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना