• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Korba
  • Korba News chhattisgarh news the trailer carrying the electric body of the railway from bhilai to punjab got stuck in the highway pit in pali jammed for 3 hours

रेलवे के इलेक्ट्रिक इंजन की बॉडी भिलाई से पंजाब लेकर जा रहा ट्रेलर पाली में हाईवे के गड्ढे में फंसा, 3 घंटे लगा रहा जाम

Korba News - कोरबा| रेलवे से जुड़े सामान को अपने मालगाड़ी में ले जाते हुए देखा होगा। लेकिन ट्रक या ट्रेलर में भी सामान भेजा जाने...

Sep 15, 2019, 07:22 AM IST
कोरबा| रेलवे से जुड़े सामान को अपने मालगाड़ी में ले जाते हुए देखा होगा। लेकिन ट्रक या ट्रेलर में भी सामान भेजा जाने लगा है। बता दें कि भिलाई से ट्रेलर में रेलवे के इलेक्ट्रिक इंजन की बॉडी को पटियाला, पंजाब भेजा गया। ट्रेलर शनिवार सुबह 10 बजे नेशनल हाईवे 111 से गुजरते समय पाली मेें आईसीआईसीआई बैंक के सामने गड्ढे में फंस गया। इससे सड़क के दोनों ओर जाम लग गया। 22 पहिए वाले ट्रेलर के आगे व पीछे का पहिया गड्ढे में जा घुसा। ट्रेलर आगे पीछे ही नहीं हुआ। इसके बाद स्टेपनी को निकलवाकर, ट्रेलर को एक्सीवेटर लगाकर खिंचवाया गया। इस कवायद में 3 घंटे लग गए। दोपहर एक बजे ट्रेलर आगे के लिए रवाना हुआ।

ट्रेन रूट से सड़क मार्ग का किराया आधा

भिलाई में इलेक्ट्रिक इंजन की बॉडी बनने के बाद पटियाला में उपकरण लगाकर तैयार किया जाता है। ट्रेन रूट से इंजन ले जाने पर किराया 8 लाख रुपए तक है। दूसरी ओर सड़क मार्ग से किराया 3 से 3.30 लाख रुपए लगता है। साथ ही ट्रेन रूट से दूरी 2100 किमी पड़ती है।

बेलतरा से पाली पहुंचने में लगे 3 दिन

ट्रेलर चालक कुलदीप राय ने बताया रेनूकोट होते हुए पटियाला जाएंगे। हमें पता नहीं था कि सड़क इतनी खराब होगी। यूपी में स्वर्णिम चतुर्भुज हाईवे से कानपुर का रास्ता ठीक है। भिलाई से इंजन लोडकर बुधवार को रवाना हुए थे। गुरुवार को जाम लगने से बेलतरा में फंसे रहे। शनिवार को यहां फंस गए। उड़ीसा से जाने पर 1500 व रेनूकोट होकर जाने पर 1400 किमी दूरी पड़ती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना