सिलेंडर के दाम बढ़ने पर महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Korba News - रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी से जिला महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आज टीपी नगर में विरोध प्रदर्शन...

Feb 15, 2020, 07:21 AM IST
Korba News - chhattisgarh news women39s congress protested when the price of cylinder increased

रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी से जिला महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आज टीपी नगर में विरोध प्रदर्शन किया।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से आम लोगों की पॉकेट पर बड़ी मार पड़ी है। केन्द्र में जबसे भाजपा की सरकार है। तब से अब तक कई बार पेट्रोल, डीज़ल के साथ साथ रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी किया गया है। लेकिन सब्सिडी में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जा रही है। संगीता सक्सेना ने कहा कि गैस की कीमत बढ़ने से मध्य वर्ग और निम्न वर्ग के परिवार को सबसे बड़ा झटका लगा है। वहीं पहले से ही गैस बुकिंग को भी बढ़े हुए मूल्य पर दिया जा रहा है। इससे लोगों में काफी निराशा व विरोध देखने को मिल रहा है। लोग अपना गुस्सा एजेंसी पर निकाल रहे हैं। कुसुम द्विवेदी ने कहा कि रसोई गैस की मंहगाई की मार से किचन का बजट खराब हो गया है। तेल, अनाज आदि की मंहगाई ने पहले से ही आम लोगों की कमर तोड़ रखी है। ऊपर से रसोई गैस की आए दिन बढ़ोतरी ने घरेलू आम महिलाओं का जीना मुश्किल कर दिया है। गीता गभेल ने कहा कि एक ओर केन्द्र सरकार धुंआ मुक्त शहर बनाने के लिए रसोई गैस को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर आए दिन गैस के दामों में बढ़ोतरी कर लोगों को एक बार फिर लकड़ी व कोयला का इस्तेमाल करने पर मजबूर कर रही है।

प्रदर्शन केंद्र सरकार को जगाने का प्रयास: महापौर

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी से परेशान घरेलू महिलाओं की ओर से जिला महिला कांग्रेस का विरोध करना और सरकार को जगाने का काम सराहनीय है। जिला कांग्रेस परिवार की ओर से हम सभी इस विरोध का समर्थन करते हैं, और उनके साथ खड़े हैं। इस अवसर पर पार्षद संतोष, कार्यकारी अध्यक्ष सत्येन्द्र, शांता मडावे, सीमा, द्रौपती तिवारी, शालू पनरिया, बॉबी सहित भारी संख्या में महिला पदाधिकारी उपस्थित थे।

धरना-प्रदर्शन करते कांग्रेसी।

X
Korba News - chhattisgarh news women39s congress protested when the price of cylinder increased
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना