युवा महोत्सव शुरू: ब्लॉक स्तर पर कलाकारों ने दिखाई प्रतिभा

Korba News - छत्तीसगढ़ के युवाओं को मंच प्रदान करने और सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोड़कर उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:25 AM IST
Korba News - chhattisgarh news youth festival begins artists show talent at block level
छत्तीसगढ़ के युवाओं को मंच प्रदान करने और सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोड़कर उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए स्वामी विवेकानंद की जयंती पर में दो दिवसीय युवा महोत्सव- गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का शुभारंभ शुक्रवार को सभी ब्लॉक मुख्यालयों में हुआ।

कटघोरा में विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने महोत्सव का शुभारंभ किया। वहीं विकासखंड कोरबा में जिला पंचायत के उपाध्यक्ष अजय जायसवाल ने महोत्सव की शुरुआत की। करतला ब्लाॅक में विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ जनपद पंचायत अध्यक्ष धनेश्वरी कंवर ने किया। इस युवा महोत्सव में लोकनृत्य, लोकगीत, बांसुरी वादन (शास्त्रीय वादन), हारमोनियम वादन (सुगम वादन), वक्तृत्व कला (तात्कालिक भाषण), एकांकी नाटक (हिन्दी भाषा), शास्त्रीय गायन (हिन्दुस्तानी शैली), भरतनाट्यम (शास्त्रीय नृत्य), कथक (शास्त्रीय नृत्य), तबला वादन (शास्त्रीय वादन), गिटार (वादन), वीणा (वादन), सितार (वादन), मृदंगम (वादन), शास्त्रीय गायन (कर्नाटक शैली), कुचीपुड़ी (शास्त्रीय नृत्य), मणिपुरी (शास्त्रीय नृत्य), ओडीसी (शास्त्रीय नृत्य) विधाओं में आज प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। बेहतर प्रदर्शन के आधार पर प्रतिभागियों को जिला स्तरीय स्पर्धा में भाग लेने का मौका मिलेगा।

बांसुरी वादन प्रस्तुत करते छात्र।

X
Korba News - chhattisgarh news youth festival begins artists show talent at block level
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना