अगले 24 घंटे के दौरान सरगुजा समेत उत्तरी छत्तीसगढ़ में अतिभारी बारिश का अलर्ट

Koria News - सिटी रिपोर्टर| रायपुर. मानसून अंतिम दौर में भी प्रदेश में सक्रिय है और अगले 24 घंटे के दौरान सरगुजा संभाग समेत...

Sep 28, 2019, 07:25 AM IST
सिटी रिपोर्टर| रायपुर. मानसून अंतिम दौर में भी प्रदेश में सक्रिय है और अगले 24 घंटे के दौरान सरगुजा संभाग समेत उत्तरी छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इस दौरान बिलासपुर और रायपुर संभाग में भी छिटपुट बारिश के अासार हैं।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सौराष्ट्र और लगे हुए उत्तर-पूर्वी अरब सागर में एक चक्रवात बन गया है जो शुक्रवार देर रात या शनिवार की सुबह तक कम दबाव के क्षेत्र में बदल सकता है। इसके साथ-साथ दूसरा चक्रवात बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्वी हिस्से में भी है। दोनों सिस्टम की वजह से छत्तीसगढ़ के उत्तरी हिस्से में भारी मात्रा में नमी अाएगी। इससे सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, जशपुर जिले में एक-दो जगहों पर भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में ही जशपुर नगर में 11 सेमी पानी बरस चुका है। अासपास के इलाकों में भी 5 से 9 सेमी तक बारिश हुई है। बिलासपुर और पेंड्रा में हल्की बारिश जारी है। हालांकि रायपुर संभाग में केवल छिटपुट बारिश ही हुई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दोनों सिस्टम का प्रदेश पर असर रविवार को सुबह तक रहने के अासार हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना