सिंधु को चैंपियन बनाने वाली कोच का इस्तीफा, संघ को जानकारी नहीं

Koria News - भारतीय टीम की बैडमिंटन कोच किम जी ह्यून ने पारिवारिक कारणों से इस्तीफा दे दिया है। दक्षिण कोरिया की किम के पति को...

Sep 25, 2019, 07:21 AM IST
भारतीय टीम की बैडमिंटन कोच किम जी ह्यून ने पारिवारिक कारणों से इस्तीफा दे दिया है। दक्षिण कोरिया की किम के पति को पिछले दिनों स्ट्रोक आया है। उनके ठीक होने से चार से छह महीने का वक्त लगेगाा। इस कारण उन्होंने टीम छोड़ने का फैसला किया। हालांकि, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) ने कहा है कि उन्हें अभी तक किम का आधिकारिक इस्तीफा नहीं मिला है। भारत के राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा, ‘यह सही है कि किम ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पति का ख्याल रखने के लिए पद छोड़ा है।’ वहीं, बीएआई के जनरल सेक्रेटरी अजय के सिंघानिया ने कहा कि हमें और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) दोनों को ही किम का आधिकारिक इस्तीफा नहीं मिला है। ओलिंपिक में सिर्फ 10 महीने बाकी हैं। हम उनसे बात करेंगे और कोशिश करेंगे कि वे हमसे जुड़ी रहें। सिंधु ने अगस्त में वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद 45 साल की किम की कोचिंग को महत्वपूर्ण बताया था। सिंधु ने कहा कि उनका बीच में छोड़ के जाना दुखद है। लेकिन एक खिलाड़ी के लिए इस तरह की चीजें आती रहती हैं।

कोरिया ओपन: 2017 की चैंपियन सिंधु पहले मैच में आज झेंग से भिड़ेंगी

वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु कोरिया ओपन में बुधवार से आगाज करेंगी। 2017 में सिंधु ने कोरिया ओपन का खिताब जीता था। 2018 में वे टूर्नामेंट में नहीं उतरी थीं। इंचियोन में होने वाले टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में सिंधु को पांचवीं जबकि साइना नेहवाल को आठवीं वरीयता दी गई है। सिंधु के अलावा कोई अन्य भारतीय यहां कभी खिताब नहीं जीत सका है। सिंधु पहले राउंड में अमेरिका की झेंग बेईवेन से भिड़ेंगी। वहीं साइना का मैच कोरिया की किम यून से होगा। कश्यप पहले राउंड में क्वालिफायर ताइवान के लु हुंग से भिड़ेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना