बारिश में फंसी रही सारनाथ एक्सप्रेस 12 घंटे विलंब से आई, रद्द रही इसलिए कल नहीं आएगी

Koria News - देश भर में हो रही बारिश का असर अब दिखाई देने लगा है। अब तो रेल यातायात भी प्रभावित होने लगा है। बनारस और उसके आसपास...

Bhaskar News Network

Oct 01, 2019, 07:31 AM IST
Patna News - chhattisgarh news sarnath express stuck in rain delayed by 12 hours canceled so it will not come tomorrow
देश भर में हो रही बारिश का असर अब दिखाई देने लगा है। अब तो रेल यातायात भी प्रभावित होने लगा है। बनारस और उसके आसपास के इलाकों में बारिश का पानी रेल पटरियों पर भरने की वजह से नार्दन रेलवे की बहुत सी ट्रेनों का रद्द करना पड़ा है। बारिश का पानी ट्रैक पर भरने की वजह दुर्ग से छपरा जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस सोमवार को 12 घंटे विलंब से बिलासपुर आई। इसकी वजह से दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस को सोमवार को रद्द कर दिया गया।

पिछले सप्ताह से संपूर्ण देश में बारिश हो रही है। बारिश भी हल्की नहीं तेज है। उत्तर प्रदेश में इसका खासा असर है वहां तो पिछले 5 दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। इससे नदी-नालों में उफान के साथ-साथ बस्तियों में पानी भर गया है। बनारस के आसपास बलिया और बंस डीह रोड में पानी रेलवे ट्रैक पर जमा हो गया है। इससे रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। संबंधित जोन की दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई हैं उन्हें रद्द करना पड़ा है। छपरा से दुर्ग जाने वाली सारनाथ एक्सप्रेस बाढ़ के पानी में फंस गई थी। ट्रैक पर पानी भरा होने से सारनाथ एक्सप्रेस को घंटों अलग-अलग स्टेशन में रोककर रखा गया। धीरे-धीरे चलने की वजह से ट्रेन 12 घंटे विलंब से बिलासपुर होकर शाम 4 बजे दुर्ग के लिए रवाना हुई। बनारस में बाढ़ का असर छत्तीसगढ़ में भी पड़ा है। दुर्ग से छपरा तक चलने वाली 15159 सारनाथ एक्सप्रेस को विलंब से आने की वजह से सोमवार को रद्द कर दिया गया है। चूंकि यह ट्रेन मंगलवार को छपरा नहीं पहुंचेगी इसलिए रैक की कमी की वजह से वह ट्रेन छपरा से भी नहीं चलेगी। बुधवार को 15160 छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस रद्द रहेगी। बारिश लगातार जारी है। आने वाले दिनों में भी पानी ऐसे ही बरसने के संकेत मिले हैं।

बिहार की हालत भी खराब: बारिश की वजह से पहले ओडिशा, महाराष्ट्र में ट्रेनें प्रभावित हुई। अब उत्तर प्रदेश और बिहार की स्थिति भी वैसी ही हो गई है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में बारिश का पानी जगह-जगह भर जाने से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। बिहार की हालत इससे ज्यादा खराब है वहां तो और भी ज्यादा पानी भरा हुआ है। हालांकि बिलासपुर रेलवे जोन की दो ट्रेन दुर्ग राजेंद्र ग्राम साउथ बिहार एक्सप्रेस और बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस है। इनमें से बिलासपुर पटना एक्सप्रेस साप्ताहिक है। साउथ बिहार एक्सप्रेस अब तक नियमित रूप से चल रही है।

X
Patna News - chhattisgarh news sarnath express stuck in rain delayed by 12 hours canceled so it will not come tomorrow
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना