जशपुर / पूर्व कांग्रेस नेता का ऑडियो वायरल, खुद को उप सरपंच बनाने दिए थे पंचों को रुपए, हारने पर सभी को धमकाया

नरसिंह सागर, इन्हीं पर है पंचों को खरीदने और धमकाने का आरोप। नरसिंह सागर, इन्हीं पर है पंचों को खरीदने और धमकाने का आरोप।
X
नरसिंह सागर, इन्हीं पर है पंचों को खरीदने और धमकाने का आरोप।नरसिंह सागर, इन्हीं पर है पंचों को खरीदने और धमकाने का आरोप।

  • दुलदुला के पूर्व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष नरसिंह सागर और उप सरपंच बने कपिलेश्वर के बीच हुई बात-चीत 
  • पुलिस थाने पहुंचा मामला अब पंचों की खरीद-फरोख्त की होगी जांच, कांग्रेस का बागी है आरोपी नेता 

दैनिक भास्कर

Feb 27, 2020, 08:35 PM IST

जशपुर. जिले के दुलदुला से ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रह चुका नरसिंह सागर अब विवादों में है। नरसिंह पर आरोप है कि उसने उप सरपंच को धमकी दी और पंचों को उप सरपंच के चुनाव में खुद को जिताने के लिए रुपए बांटे। इसकी शिकायत मौजूदा उप सरपंच कपिलेश्वर ने पुलिस  से की है। सोशल मीडिया में नरसिंह का धमकी भरा ऑडियो भी वारयल हुआ है, जिसमें वह पंचों को रुपए देकर अपने पक्ष में वोट देने के लिए मजबूर करने की बात कर रहा है। नरसिंह और कपिलेश्वर ने उप सरपंच का चुनाव लड़ा था जिसमें कपिलेश्वर को जीत मिली। नरसिंह फोन पर कह रहा है कि पैसे देने के बाद भी पंचों से उसे वोट नहीं दिया, लिहाजा पंचों से कहकर कपिलेश्वर उसके पैसे वापस लौटाए। 

दोनों के बीच का विवाद अब थाने तक पहुंच चुका है। करडेगा के चौकी प्रभारी रामनाथ ने बताया कि इस मामले में शिकायत आई है, जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। नरसिंह पंचायत चुनाव के पहले तक इलाके का बड़ा कांग्रेसी नेता था। तब उसने पार्टी से अपनी पत्नी के लिए टिकट मांगा, पार्टी ने उसे पद से इस्तीफा देने को कहा। इस्तीफा देने के बाद भी पत्नी को टिकट न मिलने से नाराज होकर नरसिंह ने पार्टी छोड़ दी। अब पंच का चुनाव जीता और उप सरपंच बनने रुपए बांटे। हारने के बाद नरसिंह ने अपने रुपए वापस मांगे कुछ वार्ड पंचों ने तो पैसे वापस कर दिए लेकिन कुछ पंचों के रुपए नहीं लौटने की वजह से अब गांव में विवाद बढ़ गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना