राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए 2 अतिरिक्त समेत 14 खिलाड़ियों का चयन

Raigad News - जिला स्तरीय पुरुष हैंडबॉल स्पर्धा का ट्रायल मंगलवार को केजी कॉलेज ग्राउंड पर हुआ। इसमें जिले भर से 18 से ज्यादा...

Dec 04, 2019, 08:30 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news 14 players selected including 2 additions for state level competition
जिला स्तरीय पुरुष हैंडबॉल स्पर्धा का ट्रायल मंगलवार को केजी कॉलेज ग्राउंड पर हुआ। इसमें जिले भर से 18 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेने पहुंचे। बेहतर खेल के आधार पर 12 खिलाड़ियों के साथ 2 अतिरिक्त प्लेयरों का चयन राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए किया गया। वही क्रिकेट ग्राउंड पर 10 दिसंबर से बिलासपुर में होने वाली राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए चयनित टीम के आखिरी प्लेइंग इलेवन के लिए अभ्यास कराया जा रहा है।

मंगलवार को केजी कॉलेज ग्राउंड पर जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजक समिति के सदस्य तापस द्विवेदी ने बताया कि परीक्षा का दौर होने की वजह से हैंडबॉल में आने वाले ज्यादातर विद्यालयों ने अपना नाम वापस ले लिए। इस वजह से केवल 18 खिलाड़ी ही जिला स्तरीय स्पर्धा में हिस्सा लेने पहुंचे। खिलाड़ियों के चयन के लिए ट्रायल लिया गया। मंगलवार की दोपहर हैंडबॉल ग्राउंड पर 60 मिनट के मैच हुए। केजी कॉलेज और संयुक्त टीम के बीच खेले गए हैंडबॉल में खेल के नियम के अनुसार 6 मीटर की दूरी से जम्प कर बॉल को पोस्ट में डालना था। वही एक खिलाड़ी बॉल को 3 सेकेंड से ज्यादा समय तक अपने पास नही रख सकता, इसके साथ ही अधिक से अधिक 3 स्टेप में फारवर्ड खिलाड़ी को गेंद को गोल पोस्ट में डालना था। दोनों तरफ सात-सात खिलाड़ियों की टीम रही। इस तरह से इन 18 खिलाड़ियों में बेहतर खेलने वाले को 12 सदस्यीय टीम में जगह मिली। जिसमें केजी कॉलेज के 9 और पीडी कॉलेज के 3 खिलाड़ी शामिल रहे। अतिरिक्त खिलाड़ियों में पराग और राजू का चयन हुआ। चयनित खिलाड़ी बिलासपुर में होने वाले राज्य स्तरीय स्पर्धा में 11 दिसंबर को अपना हुनर दिखाएंगे। जहां राज्य भर की टीमें भाग लेंगी।

हैंडबॉल स्पर्धा के लिए अभ्यास करते खिलाड़ी।

क्रिकेट का अनूठा अभ्यास

10 दिसंबर को बिलासपुर के राजा रघुराज स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए केजी कॉलेज ग्राउंड पर प्लेइंग इलेवन के लिए अनूठे तरह से पांच दिवसीय अभ्यास मैच कराया जा रहा है। जहां मंगलवार को केजी कॉलेज की 11 बल्लेबाजों की टीम रायगढ़ सीनियर से मुकाबला की। चयन समिति के सदस्यों ने बताया कि टीम के बल्लेबाजों को बड़े स्कोर का पीछा करने के लिए बॉलरों का मौका नहीं दिया गया। मंगलवार को 40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए, रायगढ़ सीनियर की टीम 186 रन बना कर ऑलआउट हो गई। सूरज ने 48 ओर आयुष ने 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वही केजी कॉलेज के अनुभवहीन गेंदबाजों में राहुल सिंह ने सात ओवर में 30 रन खर्च करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बल्लेबाजो से सुसज्जित केजी कॉलेज की टीम 40 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी। राहुल का शानदार अर्द्ध शतक भी टीम को मैच जीत नहीं दिला सके। इससे पहले दो दिनों से चली आ रही जिला स्तरीय टीम के जीत का सिलसिला मंगलवार को रुक गया।

X
Raigarh News - chhattisgarh news 14 players selected including 2 additions for state level competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना