नगरीय क्षेत्रों में 2 लीटर और अनुसूचित क्षेत्रों में अधिकतम 3 लीटर मिलेगा केरोसीन

Raigad News - रायगढ़ | खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:20 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news 2 liters in urban areas and maximum 3 liters of kerosene in scheduled areas
रायगढ़ | खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत प्रचलित राशन कार्ड और हॉकर्स के लिए आगामी जून माह के लिए केरोसिन का आबंटन जारी कर दिया गया है। यह आबंटन उचित मूल्य दुकानवार ऑनलाइन जारी किया गया है। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय द्वारा कलेक्टर को जारी पत्र में बताया गया है कि नगरीय क्षेत्रों में समस्त राशनकार्ड धारियों के लिए अधिकतम 2 लीटर, ग्रामीण क्षेत्रों के अन्तर्गत अनुसूचित क्षेत्रों के राशन कार्ड धारियों के लिए अधिकतम 3 लीटर तथा ग्रामीण के ही गैर अनुसूचित क्षेत्र के राशन कार्डधारियों के लिए 2 लीटर केरोसिन की पात्रता होगी। यह आवंटन भारत सरकार के पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय से प्राप्त आवंटन के अनुसार जारी किया गया है।



ऐसे राशनकार्ड धारियों जिनके परिवार में एलपीजी गैस कनेक्शन है एवं राशनकार्ड डेटाबेस में जिनका आधार नम्बर प्रमाणीकृत है। ऐसे राशनकार्डों में एक नवंबर 2016 से केरोसिन की पात्रता समाप्त की गई है। इन राशनकार्डों में माह जून 2019 में केरोसिन का आवंटन नहीं दिया गया है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news 2 liters in urban areas and maximum 3 liters of kerosene in scheduled areas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना