डेंगू के 3 नए मरीज मिले, निजी लैब के ही भरोसे स्वास्थ्य विभाग

Raigad News - स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डाले तो ढाई महीने में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ा है। 71 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news 3 new dengue patients found health department dependent on private lab
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डाले तो ढाई महीने में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ा है। 71 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। डेंगू के लार्वा का असर सितंबर में अधिक रहा। सर्वाधिक 40 मरीज डेंगू के पाए गए। 1 अक्टूबर से लेकर अब तक 6 मरीज डेंगू के मिले हैं जबकि जांच के लिए 15 से 20 मरीज भेजे गए।


टाइफाइड जांच पर अफसर भी अनजान

अस्पताल की पैथालॉजी लैब में टाइफाइड किट और केमिकल न होने से पिछले डेढ़ माह से जांच नहीं की जा रही है। मेकाहारा के सहायक अधीक्षक डा. एचएस उरांव पहले तो जांच होने का दावा करते रहे। बाद में कहा, कुछ दिनों से लैब में मेडिकल कॉलेज से किट नहीं भेजी गई है। सप्लायर की कमी है, डीन को पत्र लिखा जाएगा।

दोबारा डेंगू हुआ

मिट्‌ठूमड़ा निवासी जानकी चौहान के दोबारा डेंगू होने और हालत बिगड़ने पर दो दिन पहले ही उन्हें मेकाहारा में भर्ती कराया था। डेंगू के दोबारा लक्षण होने और अटैक करने को लेकर डॉक्टर भी चिंतित नजर आए। मेडिकल कॉलेज की मेडिसिन विभाग की एचओडी डा. यास्मिन खान ने बताया कि डेंगू तीन तरह के हैं। आईजीजी डेंगू दोबारा अटैक कर सकता है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news 3 new dengue patients found health department dependent on private lab
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना