विज्ञापन

वीआईपी ड्यूटी के बाद एक डॉक्टर ने फेसबुक में ये लिखा, आप भी पढें...

Bhaskar News Network

Mar 16, 2019, 03:00 AM IST

Raigarh News - गुरुवार को वीआईपी ड्यूटी करने के बाद मेकाहारा के डॉक्टर जितेंद्र कुमार नायक ने फेसबुक में अपनी एक तस्वीर डाली और...

Raigarh News - chhattisgarh news after vip duty a doctor wrote this in facebook also read
  • comment
गुरुवार को वीआईपी ड्यूटी करने के बाद मेकाहारा के डॉक्टर जितेंद्र कुमार नायक ने फेसबुक में अपनी एक तस्वीर डाली और पोस्ट में लिखा अपना दर्द। पोस्ट में उन्होंने वीआईपी ड्यूटी पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि क्या ये उचित है? आगे पढ़ें उन्होंने क्या-क्या लिखा है।

- मेडिकल टीम जो वीआईपी के आपातकालीन चिकित्सा के लिए एंबुलेंस के साथ भेजी जाती है, उनका भी अपना आत्मसम्मान है, लेकिन उनके खाने रहने की व्यवस्था से किसी को कोई मतलब नहीं रहता।

- व्यवस्था करने की कोशिश खुद भी करें, तो मेडिकल टीम का सदस्य ड्यूटी के दौरान बाहर कैसे जा सकता है।

- बार-बार चेक करेंगे, लेकिन कोई पानी भी नहीं पूछता।

- सोना भी है तो एंबुलेंस में मच्छरों के साथ।

- सब के लिए व्यवस्था हो जाती है पर मेडिकल टीम के लिए नहीं।

- हर महीने ऐसे दो-तीन या कभी चार भी वीआईपी ड्यूटी लगती है। इस दौरान एक बड़ी टीम अस्पताल से वीआईपी की सेवा में लग जाती है और अस्पताल के मरीज के इलाज की व्यवस्था में व्यवधान आता है।

- सोचिए अगर टीम वर्क में कहीं कमी हो तो ये सब मेडिकल टीम के साथ क्या करेंगे? लेकिन हमारे लिए बेसिक व्यवस्था में कमी हो तो कौन जिम्मेदार होंगे?

-मूलभूत सुविधाएं सभी कर्मचारियों का हक है।

-आचार संहिता लगने के बाद भी क्या वीआईपी सेवा ली जाती है?

कौन हैं डॉक्टर जितेंद्र नायक

डॉ जितेंद्र कुमार नायक मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर पदस्थ हैं। वे पिछले 2017 से यहां डॉक्टर हैं। वर्तमान में वे मेडिसिन विभाग में अपनी सेवा दे रहे हैं। दोपहर दो बजे उन्होंने फेसबुक में पोस्ट अपडेट की है।

पोस्ट को मिले इतने लाइक्स, इतने लोगों ने अपनी वाॅल पर किया शेयर

दोपहर दो बजे के बाद पोस्ट अपडेट करने के बाद लाइक्स बढ़ते गए। उन्होंने एंबुलेंस के भीतर सोते हुए एक फोटो के साथ पोस्ट अपडेट किया है। रात साढ़े 9 बजे तक 300 लाइक्स मिल गए थे। 69 लोगों ने पोस्ट में कमेंट किया था, जबकि 48 लोग पोस्ट को शेयर कर चुके थे। पोस्ट के पक्ष में कुछ डॉक्टरों ने भी कमेंट किया है। हमने मेडिकल कॉलेज के कुछ डॉक्टरों से बातचीत की तो उन्होंने भी उनके समर्थन में कहा कि डॉक्टर जितेंद्र नायक ने सही निर्णय लिया है। वीआईपी ड्यूटी में मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलती इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news after vip duty a doctor wrote this in facebook also read
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन