विज्ञापन

केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी 11

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:41 AM IST

Raigarh News - केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के नाम तय कर लिए गए हैं। कांग्रेस महासचिव केसी...

Raigarh News - chhattisgarh news all 11 chhattisgarh seats in the central election committee
  • comment
केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों के नाम तय कर लिए गए हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता वाली कमेटी की बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। पुनिया के मुताबिक बैठक में प्रत्याशियों के नाम तय किए जा चुके हैं लेकिन नामों की घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अनुमोदन के बाद ही की जाएगी।

वहीं पार्टी सूत्रों का कहना है कि शनिवार को हुई बैठक में सिर्फ बस्तर सीट पर भी चर्चा हुई है जबकि अन्य सीटों के लिए 18 मार्च को फिर बैठक होगी। बताया गया है कि पहले चरण के होने वाले मतदान को देखते हुए बस्तर लोकसभा सीट के प्रत्याशी की घोषणा पहले होगी। इसके बाद दूसरे और तीसरे चरण के लिए सात सीटों के नामों की घोषणा की जाएगी। बस्तर में पहले चरण के तहत 11 और कांकेर, महासमुंद तथा राजनांदगांव में दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है। जबकि तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल को होना है।

ताम्रध्वज और महंत नहीं चाहते लड़ना : दुर्ग लोकसभा सीट से ताम्रध्वज साहू और कोरबा से डा.चरणदास महंत चुनाव नहीं लड़ना चाह रहे हैं। दुर्ग से ताम्रध्वज साहू जहां अपने पुत्र के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं तो वहीं महंत अपनी प|ी ज्योत्सना महंत के लिए टिकट चाह रहे हैं। लेकिन यदि राहुल गांधी की ओर से दोनों को चुनाव लड़ने का आदेश हुआ तो वे मना नहीं कर पाएंगे।

इन सीटों पर इनकी मजबूत दावेदारी

रायपुर - महंत रामसुंदर दास, गिरीश देवांगन, प्रमोद दुबे

बिलासपुर - अटल श्रीवास्तव

दुर्ग - प्रतिमा चंद्राकर, जितेन्द्र साहू (ताम्रध्वज साहू के पुत्र)

राजनांदगांव - भोलाराम साहू

बस्तर दीपक बैज, छबिन्द्र कर्मा, राजमन बेंजाम

कांकेर- नितिन पोटाई, नरेश ठाकुर

सरगुजा - खेलसाय सिंह, अजय तिर्की

कोरबा- ज्योत्सना महंत, आरपीएस त्यागी

जांजगीर- गुरू खुशवंत दास, पद्मा घनश्याम मनहर

महासमुंद- गुरमुख सिंह होरा, अग्नि चंद्राकर

रायगढ़- पुष्पा देवी सिंह, आरती सिंह सुरेन्द्र सिदार

X
Raigarh News - chhattisgarh news all 11 chhattisgarh seats in the central election committee
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन