एयू की यूजी, पीजी सहित सभी परीक्षाएं 14 अप्रैल तक स्थगित

Raigarh News - अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्नातक, स्नातकोत्तर की सभी परीक्षाएं 14 अप्रैल तक स्थगित की गई...

Mar 27, 2020, 07:16 AM IST

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्नातक, स्नातकोत्तर की सभी परीक्षाएं 14 अप्रैल तक स्थगित की गई हैं। कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सभी कॉलेज पहले ही बंद हो चुके हैं। 31 मार्च तक पोस्ट ग्रेजुएशन, ग्रेजुएशन के अलावा डिप्लोमा, बीएड की सभी परीक्षाएं स्थगित की गई थीं। अब जारी आदेश में 14 अप्रैल तक परीक्षाएं स्थगित रखने की बात कही गई है। परीक्षार्थियों को तैयारी जारी रखने के लिए कहा गया है। अभी अप्रैल में होने वाले एग्जाम के टाइमटेबल की घोषणा नहीं की गई है। अटल विश्वविद्यालय के कुलसचिव सुधीर शर्मा ने प्राचार्यों को पत्र जारी कर कहा हैं कि परीक्षा केंद्र के संबंधित अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी के मोबाइल नंबर और हेल्पलाइन नंबर जारी करने के लिए कहा है।

नए विश्वविद्यालय का काम

रायगढ़ में नंदकुमार पटेल स्मृति विश्वविद्यालय केआईटी कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में शुरू किया जाना है। इसका प्रस्ताव बनाकर उच्च शिक्षा सचिव अलरमेल मंगई डी ने उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल को स्वीकृति के लिए भेज दिया है। विश्वविद्यालय कमेटी की बैठक सचिव स्तर पर हो चुकी है। अब सारे इंतजाम करने के साथ दाखिले की प्रोसेस अप्रैल से शुरू कराने की तैयारी थी। लॉकडाउन के कारण अब विश्वविद्यालय स्थापना की प्रक्रिया 14 अप्रैल के बाद ही शुरू होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना