आवासीय परिसर श्रेणी में अोपीजेयू की छठी रैंक, दिल्ली में मिला सम्मान

Raigad News - ओपी. जिंदल विश्वविद्यालय को उच्च शैक्षणिक संस्थानों की स्वच्छता रैंकिंग में 739 संस्थानों के बीच आवासीय परिसर...

Dec 04, 2019, 08:35 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news aopju39s sixth rank in the residential complex category delhi received the honor
ओपी. जिंदल विश्वविद्यालय को उच्च शैक्षणिक संस्थानों की स्वच्छता रैंकिंग में 739 संस्थानों के बीच आवासीय परिसर श्रेणी में छठी रैंक मिली है। रैंकिंग की घोषणा मंगलवार को एआईसीटीई सभागार, नेल्सन मंडेला मार्ग, वसंत कुंज, नई दिल्ली में हुए स्वच्छता रैंकिंग पुरस्कार-2019 समारोह में की गई। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल, की उपस्थिति में ओपीजेयू की ओर से यह सम्मान कुलपति डॉ. आरडी. पाटीदार एवं श्री क्लॉड मैथ्यु ने ग्रहण किया।

अधिसूचित मापदंडों में प्राप्त अंकों के आधार पर ओपीजेयू पूरे भारत के 36 संस्थानों में से एक माना। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद डॉ पाटीदार ने कहा कि स्वच्छता हमारी आदत है और विश्वविद्यालय के सभी छात्रों और संकायों और कर्मचारियों के सदस्यों ने स्वच्छ परिसर को बनाए रखने के लिए अपनी आत्मा और दिल से कार्य किया है।

यूनिवर्सिटी में नियमित रूप से ‘क्लीन कैंपस और ग्रीन कैंपस’ कार्यक्रम कराया। इस वर्ष विश्वविद्यालय के लिए कई पुरस्कार प्राप्त हुए और यह चौथा पुरस्कार ओपीजेयू ने स्वच्छता और गुणवत्ता सेवाओं को बनाए रखने के लिए मान्यता है।

दिल्ली में मंत्री से सम्मान प्राप्त करते हुए आरडी पाटीदार।

रैंकिंग ऐसे दी गई

2019 प्रक्रिया अगस्त 2019 के महीने में शुरू हुई थी। यूजीसी को उच्च शिक्षा संस्थानों के भौतिक निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिसमें स्वच्छ भारत रैंकिंग 2019 के लिए भाग लिया गया। तीन सदस्यीय टीम ने 4 सितंबर 19 को परिसर का दौरा किया और समग्र परिसर के रखरखाव, आवश्यक सेवाओं की गुणवत्ता, हरियाली, अपशिष्ट निपटान तंत्र और पड़ोसी गांवों और समुदायों में ओपीजेयू द्वारा किए गए विस्तार कार्य सहित कई मुद्दों पर बातचीत की।

X
Raigarh News - chhattisgarh news aopju39s sixth rank in the residential complex category delhi received the honor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना