इंडस्ट्रियल एरिया के जीर्णोद्धार के लिए डेढ़ करोड़ रुपए मांगे

Raigad News - रायगढ़ | बोईरदादर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया का सीएसआईडीसी 25 साल बाद जीर्णोद्धार करेगी। सड़क, नाली, लाइट जैसी समस्याओं...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news asked for one and a half crores for the renovation of the industrial area
रायगढ़ | बोईरदादर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया का सीएसआईडीसी 25 साल बाद जीर्णोद्धार करेगी। सड़क, नाली, लाइट जैसी समस्याओं को ठीक करने के लिए सीएसआईडीसी ने सरकार को करीब डेढ़ करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाकर भेजा था। सरकार ने बजट कम कर भेजने के लिए कहा था। इसमें अब इसमें सिर्फ सड़क, बिजली, नाली की मरम्मत के लिए 30 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

उद्योग विभाग और सीएसआईडीसी ने 25 साल पहले बोईरदादर में इंडस्ट्रियल एरिया डेवलप किया था। इसमें लघु और मध्यम स्केल के उद्योग खुलवाए गए थे। इस क्षेत्र में डिग्री कॉलेज की पीजी बिल्डिंग और नगर निगम के अटल आवास से जुड़े घर भी हैं। कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स और अटल आवास में रहने वाले लोग भी हर रोज यहां से गुजरते हैं। इसके अलावा इस एरिया में करीब 35 से अधिक छोटे बड़े इंडस्ट्री भी चलती है। यहां के व्यापारी दिलीप आहूजा ने बताया कि क्षेत्र के उद्धार के लिए ना तो कभी निगम और उद्योग विभाग दी है, इस वजह से यहां पर सड़क और नालियां खराब होने के साथ जगह जगह गंदगी फैली रहती है। निगम के कर्मचारी कचरा उठाने भी नहीं आते है।

बारिश रुकने के बाद काम शुरू कराएंगे


X
Raigarh News - chhattisgarh news asked for one and a half crores for the renovation of the industrial area
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना