अटल यूनिवर्सिटी की वेबसाइट अपडेट नहीं, अब भी दिखा रहे पुराना प्राॅस्पेक्टस

Raigad News - रायगढ़ | कॉलेज, इंस्टीट्यूट और यूनिवर्सिटी में छात्रों की शिकायतों के निवारण के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news atal university39s website is not updated the old prospectus still showing
रायगढ़ | कॉलेज, इंस्टीट्यूट और यूनिवर्सिटी में छात्रों की शिकायतों के निवारण के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) रेगुलेशन 2012 में बदलाव कर रेगुलेशन-2018 का ड्राफ्ट कर सार्वजनिक किया गया। इसके तहत एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने से 60 दिन पहले यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को कोर्स, सीट संख्या, फीस, पात्रता नियम आदि की जानकारी वेबसाइट पर सार्वजनिक करनी है। शैक्षणिक सुविधाओं से लेकर रेगुलर व विजिटिंग फैकल्टी, उनकी योग्यता और अनुभव आदि की जानकारी छात्र को एडमिशन से पहले देनी है। जून से एडमिशन प्रक्रियाएं शुरू हो जाएंगी। यूजीसी के निर्देश के बाद खुद अटल यूनिवर्सिटी अपनी वेबसाइट अपडेट नहीं कर पाई है।



एयू की वेबसाइट पर अभी यूटीडी के 2015-16 के प्रास्पेक्टस हैं। यूनिवर्सिटी से संबद्ध 179 कॉलेजों की वेबसाइट में कोई जानकारी ही नहीं है। वहीं अधिकांश कॉलेजों ने तो वेबसाइट ही नहीं बनाई है।

समस्याएं सुलझाने अब तक नहीं बनी कमेटियां

छात्र की विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए डिपार्टमेंट से लेकर यूनिवर्सिटी स्तर तक चार सेपरेट कमेटियां बनाने यूजीसी ने कहा था। जो आज तक यूनिवर्सिटी नहीं बना पाई है। हर एक कमेटी को सिर्फ 15 दिन में छात्र की शिकायत पर रिपोर्ट तैयार कर अपनी अथॉरिटी को देनी है। इसमें छात्र की समस्या का निदान करने के लिए अनुशंसा भी करनी होगी।

कॉलेजों को वेबसाइट अपडेट करने नोटिस

अटल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. जीडी शर्मा ने कहा की प्रॉस्पेक्टस अपडेट करने का कार्य चल रहा है। जल्द ही अपडेट हो जाएगा। कॉलेजों को भी वेबसाइट अपडेट करने नोटिस जारी होगी। कॉलेजों से विभाग और फीस की जानकारी मंगाई गई है, जो अपलोड की जाएगी।

X
Raigarh News - chhattisgarh news atal university39s website is not updated the old prospectus still showing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना