पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Raigarh News Chhattisgarh News Ayushman Will Also Run With Health For All Cards Are Being Made In 3 Places

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्थ फाॅर ऑल के साथ आयुष्मान भी चलेगी, 3 जगह बन रहे हैं कार्ड

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आयुष्मान योजना के साथ राज्य सरकार की नई स्कीम हेल्थ फॉर ऑल स्कीम भी चलेगी। प्रदेश के कुछ जिलों में हेल्थ फॉर ऑल स्कीम का ट्रायल शुरू किया गया है। शहर में तीन जगहों पर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही 2011 सर्वे सूची के अनुसार बीपीएल लोगों के कार्ड्स बनने के साथ ही आधार सीडिंग भी हो रही है। पुराने आरएसबीवाय हेल्थ कार्ड को इन तीन जगहों पर जाकर बदला जा सकता है।

स्वास्थ अधिकारियों का कहना है कि नई स्कीम हेल्थ फॉर ऑल सरगुजा, कोरबा, दुर्ग, महासमुंद जैसे कुछ जिलों में चालू की गई है। जिसमें मरीजों के इलाज करने के साथ दवा भी मुफ्त में दी जा रही हैं। यहां आयुष्मान स्कीम बंद की गई है।

शहर के रामभाठा स्थित जिला चिकित्सालय, जिला पंचायत स्थित जतन केंद्र और मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में आयुष्मान कार्ड बनाने के साथ उसे आधार सीडिंग की जा रही है। जिले में करीब 2.75 लाख परिवारों का आयुष्मान कार्ड बनना है। इसमें 1 लाख से अधिक परिवारों के कार्ड अभी तक बनाए भी नहीं जा सके हंैं।

नई स्कीम को लेकर गाइडलाइन नहीं

अभी आयुष्मान स्कीम में जो कार्ड आधार से जुड़ नहीं सके है उन कार्ड को आधार से जोड़ा जा रहा है इसके अलावा 2011 सर्वे सूचि के अनुसार जिनके कार्ड नहीं बने है उन्हें भी जोड़ा जा रहा है। नई स्कीम के बारे में कोई गाइडलाइन नहीं आई है, कुछ जिलों में इसकी शुरुआत की गई है। जिसमें इलाज के साथ दवाएं भी दी जा रही हैं। डॉ एसएन केसरी, सीएमएचओ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser