हेल्थ फाॅर ऑल के साथ आयुष्मान भी चलेगी, 3 जगह बन रहे हैं कार्ड

Raigarh News - आयुष्मान योजना के साथ राज्य सरकार की नई स्कीम हेल्थ फॉर ऑल स्कीम भी चलेगी। प्रदेश के कुछ जिलों में हेल्थ फॉर ऑल...

Sep 01, 2019, 07:30 AM IST
आयुष्मान योजना के साथ राज्य सरकार की नई स्कीम हेल्थ फॉर ऑल स्कीम भी चलेगी। प्रदेश के कुछ जिलों में हेल्थ फॉर ऑल स्कीम का ट्रायल शुरू किया गया है। शहर में तीन जगहों पर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही 2011 सर्वे सूची के अनुसार बीपीएल लोगों के कार्ड्स बनने के साथ ही आधार सीडिंग भी हो रही है। पुराने आरएसबीवाय हेल्थ कार्ड को इन तीन जगहों पर जाकर बदला जा सकता है।

स्वास्थ अधिकारियों का कहना है कि नई स्कीम हेल्थ फॉर ऑल सरगुजा, कोरबा, दुर्ग, महासमुंद जैसे कुछ जिलों में चालू की गई है। जिसमें मरीजों के इलाज करने के साथ दवा भी मुफ्त में दी जा रही हैं। यहां आयुष्मान स्कीम बंद की गई है।

शहर के रामभाठा स्थित जिला चिकित्सालय, जिला पंचायत स्थित जतन केंद्र और मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में आयुष्मान कार्ड बनाने के साथ उसे आधार सीडिंग की जा रही है। जिले में करीब 2.75 लाख परिवारों का आयुष्मान कार्ड बनना है। इसमें 1 लाख से अधिक परिवारों के कार्ड अभी तक बनाए भी नहीं जा सके हंैं।

नई स्कीम को लेकर गाइडलाइन नहीं


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना