भीड़ को रोकने बेहतर व्यवस्था: अब शहर में 3 बड़े स्टोर से राशन की होम डिलीवरी कराएगा निगम

Raigarh News - गुरुवार की सुबह चौक चौराहों पर लगे सब्जी स्टाल, फल के ठेले, किराना दुकान, डेयरी, पेट्रोल पंप पर भारी भीड़ दिखी।...

Mar 27, 2020, 07:16 AM IST

गुरुवार की सुबह चौक चौराहों पर लगे सब्जी स्टाल, फल के ठेले, किराना दुकान, डेयरी, पेट्रोल पंप पर भारी भीड़ दिखी। सामान लेने की आपाधापी में लोग डेढ़ मीटर की दूरी पर खड़े होने के निर्देशों की अनदेखी करते दिखे। गुरुवार को 24 से बढ़ाकर 44 सब्जी स्टाल लगवाए गए फिर भी लोगों की भीड़ कम नहीं हुई। कोविड-19 वायरस के सामुदायिक संक्रमण से बचने और भीड़ कम करने निगम ने शहर में तीन बड़े स्टोर को राशन की होम डिलीवरी का जिम्मा दिया है। बिग बाजार, डीएस मार्ट और फूड बाजार को घरों तक सामान पहुंचाने के लिए कहा गया है।

भीड़ का फायदा गुरुवार को सब्जी विक्रेताओं ने उठाया। सब्जी ज्यादा कीमत पर बेची गई। कुछ दुकानों में खाद्य सामग्रियों की कीमत भी ज्यादा वसूली गई। प्रशासन ने ज्यादा कीमतें लेने वालों की शिकायत तहसीलदार (डिप्टी कलेक्टर) अरुण कुमार सोम के माेबाइल नंबर 7587450521 पर कर सकते हैं। मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं। इसके अलावा स्टॉल में मौजूद निगम के कर्मचारी और पुलिस कर्मियों से भी अधिक कीमत वसूलने की शिकायत कर सकते हैं। सब्जी कारोबारियों कहना हैं कि गांव में भी कर्फ्यू और दूसरे शहरों से परिवहन बंद है इसे देखते हुए कही से भी सब्जियों की आवक नहीं है और अफसर सभी जगहों में स्टॉल लगाने के लिए कह रहे है यह संभव नहीं है, इसी वजह से भी दाम बढ़ गए हैं।

होम डिलीवरी के लिए इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं


{बिग बाजार में राशन सामानाें की बुकिंग कराने के लिए प्रभारी अधिकारी कमेन्द्र सिंह काे मोबाइल नंबर- 8882321695, 8433984207 में कॉल कर सकते हैं। यहां एक गाड़ी से ही होम डिलीवरी की जाएगी।

{डीएस मार्ट में निखिल और विनोद 9329250555, 7804968666 नंबर पर कॉल कर राशन की बुकिंग कर सकते हैं। चार गाड़ियों से होम डिलीवरी कराई जाएगी।

{फूड मार्ट के विवेक अग्रवाल के नंबर 7898870807, 7987600365 पर संपर्क कर ऑर्डर कर सकते हैं। फूड मार्ट की एक गाड़ी सामानों की होम डिलीवरी करेगी।

{इसमें यह गाइडलाइन तय की गई है कि होम डिलीवरी के लिए ड्राइवर के अलावा 2 अन्य व्यक्ति रहेंगे। किसी भी घर में एक दिन में सिर्फ एक बार डिलीवरी की जाएगी। परिवहन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

सुबह सब्जी स्टाल पर भीड़ से संक्रमण का खतरा। इस तरह रखना होगा फासला ताकि संक्रमण से बचें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना