45 में 33 नए चेहरे, 8 वर्तमान, 4 पार्षदों की पत्नियों को बीजेपी ने दिया टिकट, 4 के कटे

Raigad News - आशीष का टिकट कटा लेकिन कद बढ़ा चार बार लगातार पार्षद रहे आशीष ताम्रकार का टिकट भले ही कट गया, लेकिन वे अपनी प|ी और...

Dec 04, 2019, 08:32 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news bjp gave tickets to 33 newcomers in 45 8 present 4 councilors39 wives 4 cut
आशीष का टिकट कटा लेकिन कद बढ़ा

चार बार लगातार पार्षद रहे आशीष ताम्रकार का टिकट भले ही कट गया, लेकिन वे अपनी प|ी और पसंद के तीन उम्मीदवारों को टिकट दिलाने में कामयाब रहे। साथ ही उनके गुट के वार्ड नंबर 30 से दुर्गा देवांगन, 35 से जितेंद्र निषाद और 29 नंबर से रामजाने भारद्वाज का नाम शामिल किया है। पिछले निगम चुनाव मेें आशीष को खुद की टिकट के लिए रायपुर तक दौड़ लगानी पड़ी थी। उमेश के अध्यक्ष बनने के बाद आशीष का कद बढ़ा है।

28 से त्रिवेणी तो 20 से प्रवीण द्विवेदी का नाम

28 वार्ड नंबर वार्ड से पहले पार्टी ने आशीष ताम्रकार का नाम भेजा था, लेकिन प|ी को 26 नंबर से मौका मिलने के बाद उनके नाम पर सहमति नहीं बनी। अब इस वार्ड से पार्टी उमेश गुट के त्रिवेणी डहरे को मौका दे सकती है। इसके अलावा वार्ड नंबर 20 से प्रवीण द्विवेदी को लड़ा सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष जयंत ठेठवार के वार्ड 12 से पार्टी दमदार प्रत्याशी उतारने की बात कह रही है।

रायगढ़ | मंगलवार को बीजेपी ने 48 में से 45 वार्डों में प्रत्याशी घोषित कर दिए। 28, 12 और 20 नंबर वार्ड में पेंच फंस गया है। बीजेपी की लिस्ट में 33 नए चेहरे हैं। 8 पार्षदों को रिपीट किया है। 4 सीटों पर वर्तमान पार्षदों की प|ियां चुनाव मैदान में होंगी। 7 पार्षद आरक्षण में प्रभावित हुए हैं जबकि 4 पार्षदों के टिकट कटे हैं। प|ी के साथ आशीष ने खुद के लिए टिकट मांगा था, पार्टी ने सिर्फ श्रद्धा ताम्रकार को टिकट दिया है।

विजय गुट से सिर्फ दो को मिला मौका

पूर्व बीजेपी विधायक विजय अग्रवाल के गुट से निलंबित छह पार्षदों को बीजेपी में जगह मिली थी। इन सभी की वापसी पार्टी में निशर्त होने की बात कही गई थी, लगभग सभी को टिकट मिलने की बात कही चर्चा पर थी, लेकिन इनमें से 22 वार्ड पार्षद कौशलेश मिश्रा की प|ी शैल मिश्रा व वार्ड 21 से सीताराम विश्वकर्मा को ही टिकट दिया गया है। हालांकि इन लोगों में अरुण गुरुजी ने पहले ही चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी।

नाम कटने के बाद निर्दलीय लड़ने की तैयारी

सूची में वर्तमान पार्षदों को मौका नहीं मिलने के बाद अब वे निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में है। निलंबन रद्द होने के बाद पार्टी में लौटे वार्ड नंबर 18 के वर्तमान पार्षद दिबेश सोलंकी की प|ी पूनम सोलंकी, वार्ड क्रमांक 16 के वर्तमान पार्षद दिनेश शर्मा, वार्ड 30 के पार्षद मुक्तिनाथ बबुआ की प|ी बागी मैदान पर होंगी।


X
Raigarh News - chhattisgarh news bjp gave tickets to 33 newcomers in 45 8 present 4 councilors39 wives 4 cut
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना