बुलबुल का प्रभाव इसलिए दिन में हल्के बादल अगले 24 घंटे बाद गिरेगा पारा

Raigad News - बुलबुल का आंशिक प्रभाव रायगढ़ जिले पर रहा। दिन में हल्के बादल छाए होने के कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:41 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news bulbul39s effect is why light clouds will fall in the day after 24 hours
बुलबुल का आंशिक प्रभाव रायगढ़ जिले पर रहा। दिन में हल्के बादल छाए होने के कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा तो रात में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 19 रिकार्ड किया गया। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि बुलबुल साइक्लोन के सक्रिय होने के कारण बारिश के आसार बन रहे थे, लेकिन शुक्रवार को मूवमेंट में बदलने के कारण जिले के मौसम में बहुत ज्यादा परिवर्तन नहीं हुए।

मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोन के प्रभावी होने के वातावरण में नमी मात्रा सामान्य से अधिक है। आसमान में हल्के बादल भी बने हुए हैं। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे तक खास असर नहीं दिखेगा। इसके बाद तापमान में एक से डेढ़ डिग्री तक परिवर्तन होगा। बहरहाल मौसम में अचानक हो रहे बदलाव से वायरल और सर्दी जुकाम के मरीज बढ़ रहे हैं। ओपीडी में मरीजों की संख्या शनिवार को अन्य दिनों की तुलना में अधिक रही।

ठंड के लिए दिशा अनुकूल

मौसम विशेषज्ञ डॉ एचपी चंद्रा ने बताया कि हवा की दिशा अब उत्तर-पूर्व हो गई है, जो कि ठंड के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। अगले 24 घंटों में मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा। नमी की मात्रा कम होते ही न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। दिसंबर और जनवरी में इस बार कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

X
Raigarh News - chhattisgarh news bulbul39s effect is why light clouds will fall in the day after 24 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना