शिविर में आए कैडेट्स ने लोक नृत्य कर मोहा मन

Raigad News - िकरोड़ीमल इंस्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी में 28 सीजी बटालियन ने एनसीसी कै‍डेट के लिए “एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का राष्ट्रीय...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:32 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news cadets came to the camp to perform folk dance
िकरोड़ीमल इंस्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी में 28 सीजी बटालियन ने एनसीसी कै‍डेट के लिए “एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का राष्ट्रीय स्तर का कैंप लगा है, जिसमें शुक्रवार को तीन राज्य के कैडेट के बीच प्रतियोगिताएं कराई गई। ग्रुप सांग और राष्ट्रीय एकता अखंडता प्रोग्राम का आयोजन हुआ। विजेताओं की घोषणा रविवार को होगी।

रायगढ़ में दूसरी बार राष्ट्रीय स्तर कैंप का आयोजन हो रहा है, जिसमें रायपुर के ग्रुप के कमान अधिकारी ब्रिगेडियर डीबी पानी को कैंप कमांडेंट और 28वी बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल एच एम घुमन के देखरेख में कार्यक्रम हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर व एमपी, सीजी के कैडेट पिछले 5 अगस्त से प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हुए थे। शुक्रवार को प्रोग्राम में जम्मू कश्मीर, एमपी व सीजी के डायरेक्ट्रेट ने भाग लिया। इनको पहले से ही सात ग्रुप में बांटकर तैयारी कराई जा रही थी। इनमें जम्मू कश्मीर, रायपुर, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, सागर, ग्वालियर की टीम बनी थी। सांग प्रतियोगिता में सात टीमों ने भाग लिया, जबकि एनआईसी प्रतियोगिता में एमपी,सीजी की टीम ने ही भाग लिया। कैडे को कल्चर, आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक, ऐेतिहासिक धरोहर जैसे तमाम मुद्दों पर बता रहे थे।

‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ गीत प्रस्तुत करते प्रतिभागी।

छात्राें ने गाए गीत, भाषण भी दिए



X
Raigarh News - chhattisgarh news cadets came to the camp to perform folk dance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना