सीएसआईडीसी में सीजीएम तीन महीने से नहीं, इंडस्ट्रीयल पार्क का काम प्रभावित

Raigad News - सीएसआईडीसी में पिछले तीन माह से कोई भी अफसर नहीं है। इससे रायगढ़ पूंजीपथरा के इंडस्ट्रियल पार्क का काम अटक गया है।...

Jan 16, 2020, 07:30 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news cgm in csidc not for three months industrial park work affected
सीएसआईडीसी में पिछले तीन माह से कोई भी अफसर नहीं है। इससे रायगढ़ पूंजीपथरा के इंडस्ट्रियल पार्क का काम अटक गया है। अक्टूबर में सीजीएम सिमोन एक्का का रायपुर ट्रांसफर हो गया। उनकी जगह बिलासपुर के मैनेजर पीएस पट्टा का भेजा। उन्होंने अपना ट्रांसफर रुकवा लिया। इससे अक्टूबर माह के बाद से मैनेजर का पद खाली है।

रायगढ़ जिले के इंडस्ट्रीयल एरिया पूंजीपथरा क्षेत्र में 35 एकड़ जमीन में इंडस्ट्रीयल पार्क बनाने की तैयारी थी, पर अफसर नहीं होने से जमीन का चयन होने के बाद काम आगे नहीं बढ़ सका। इसके अलावा सियारपाली में भी इंडस्ट्रीयल पार्क भी काम डेढ़ साल में सिर्फ 20 फीसदी ही पूरा हो पाया है। काम की मॉनिटरिंग सीएसआईडीसी को ही करनी है, पर विभाग में प्रभारी अफसर के नहीं होने से छोटे एवं बड़े उद्योगों का प्रोडक्शन की मॉनिटरिंग भी प्रभावित हुई है। तीनों जिलों में कंपनियों से संबंधित काम प्रभावित हो रहे हैं।

बाेइरदादर में डेढ़ साल बाद भी काम अधूरा

बोइरदादर स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया में डेढ़ साल पहले सड़क और नालियों का मरम्मत के लिए करीब 44 लाख रुपए का टेंडर हुआ था, लेकिन इसमें अब तक काम शुरू नहीं हो सका है। यह काम सीएसआईडीसी को करना है। विभाग के कर्मचारी यह काम दो-तीन दिनों शुरू होने की बात कह रहे हैं।

सीजीएम के पास था तीन जिले का प्रभार

सीएसआईडीसी सीजीएम के रायगढ़ जिले के साथ जांजगीर और कोरबा का भी प्रभार था। वहां के काम भी रायगढ़ सीएसआईडीसी की मॉनिटिरिंग में होने थे पर पिछले तीन माह से कोई अफसर नहीं होने से तीन जिलों का काम प्रभावित हुआ है।

राज्य सरकार को कहा है कि नियुक्ति करे


X
Raigarh News - chhattisgarh news cgm in csidc not for three months industrial park work affected
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना