विज्ञापन

निगम ने विद्युत मंडल से मांगा 59 लाख रुपए संपत्तिकर

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 05:26 AM IST

Raigarh News - निगम का बकाया बिल दो करोड़ बिजली कंपनी को किया भुगतान भास्कर न्यूज | रायगढ़ शासन से सड़क बत्ती पर बकाया बिजली बिल...

Raigarh News - chhattisgarh news corporation seeks rs55 lacs from electricity board
  • comment
निगम का बकाया बिल दो करोड़ बिजली कंपनी को किया भुगतान

भास्कर न्यूज | रायगढ़

शासन से सड़क बत्ती पर बकाया बिजली बिल भुगतान होते ही नगर निगम ने विद्युत मंडल से 59 लाख रुपए संपत्तिकर की मांग की है। मंगलवार को निगम के सहायक राजस्व अधिकारी प्रदीप मिश्रा ने संपत्ति कर वसूल करने विद्युत मंडल कार्यालय आए थे। यहां अफसरों ने निर्माण विभाग से संपत्ति की जांच कर बकाया बिल भुगतान की बात कही है।

नगर निगम और विद्युत मंडल के बीच फिर से बकाया राजस्व वसूली को लेकर तनातनी शुरू हो गई है। निगम के सड़क बत्ती, भवन, फिल्टर पंप, पानी पंप आदि पर चार करोड़ से अधिक का बिल बकाया था। इस पर शासन ने जनवरी के आखिर में करीब दो करोड़ रुपए का भुगतान बिजली कंपनी को किया है।

दो करोड़ में धरमजयगढ़, घरघोड़ा, लैलूंगा किरोड़ीमल नगर के लिए भी राशि दी गई है। रायगढ़ नगर निगम का बकाया बिल इससे ज्यादा था, इसलिए अभी भी करीब ढाई करोड़ रुपए निगम बिजली कंपनी को भुगतान करेगी। इसके लिए निगम ने रायगढ़ के सब स्टेशनों और विद्युत मंडल के कार्यालय आदि का लेखा-जोखा तैयार कर बकाया राजस्व वसूल करने अफसरों के पास पहुंची थी। जिस पर कंपनी ने पूर्व भुगतान किए गए फाइलों की जांच और निर्माण क्षेत्र की नाप-जोक कर भुगतान करने की बात कही है।

पहले विभाग जांच करेगी



सप्ताह भर पहले ईई से मेरी चर्चा हुई थी। आज मैं स्वयं के काम से गया था,इस दौरान वहां मौजूद अफसरों से फिर संपत्तिकर को लेकर चर्चा हुई है। राजस्व वसूली का कोई उद्देश्य नहीं था।'' प्रदीप मिश्रा, सहायक राजस्व अधिकारी नगर निगम

X
Raigarh News - chhattisgarh news corporation seeks rs55 lacs from electricity board
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन