झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई, किरोड़ीमलनगर की 7 क्लीनिक को एक सप्ताह में बंद करने का फरमान

Raigad News - योग्यता नहीं होने के बाद भी गली-मोहल्ले में क्लीनिक खोलकर लोगों का इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:20 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news decision on closure of doctors closure of 7 clinics of kairodilnagar in one week
योग्यता नहीं होने के बाद भी गली-मोहल्ले में क्लीनिक खोलकर लोगों का इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। रायगढ़ के किरोड़ीमल नगर से कार्रवाई शुरू की गई है जो जल्द ही जिले के सभी ब्लॉकों में भी होने का दावा किया जा रहा है।

गुरुवार को सीएमएचओ के नेतृत्व में स्वास्थ्य अमला ने किरोड़ीमल नगर के 7 क्लीनिक में पहुंच कर जांच की तो कई खामियां मिली। खास बात यह है कि दो झोलाछाप चिकित्सकों द्वारा परफेक्ट मनी ट्रांसफर और ग्राहक सेवा केंद्र की आड़ में क्लीनिक संचालित करते हुए पाए गए। इसके बाद इन्हें एक सप्ताह के भीतर बंद करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। सीएचमओ डॉ. एसएन केसरी ने बताया कि एक सप्ताह बाद दोबारा जांच की जाएगी, अगर क्लीनिक चालू हालत में पाए गए तो सील करने के साथ ही संबंधित संचालकों पर एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। दरअसल, राज्य शासन ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए टीम बनाकर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस पर गुरुवार को सीएचएमओ डॉ. केसरी, नर्सिंग होम एक्ट के नोडल अधिकारी डॉ. केडी पासवान के साथ झोलाछाप डॉक्टरों की खैर-खबर लेने निकले। स्वास्थ्य अमला ने किरोड़ीमल नगर में संचालित करीब 7 क्लीनिकों में जांच की।

क्लीनिक मेंे जांच के लिए पहुंचे सीएमएचओ

इन क्लीनिकों की गई जांच

क्लीनिक संचालक







X
Raigarh News - chhattisgarh news decision on closure of doctors closure of 7 clinics of kairodilnagar in one week
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना