वोटर लिस्ट तैयार करने से पहले क्षेत्र का सीमांकन करेंे : अपर कलेक्टर

Raigad News - भास्कर संवाददाता | रायगढ़ कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शुक्रवार को निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण के संबंध में नगरीय...

Sep 14, 2019, 07:33 AM IST
भास्कर संवाददाता | रायगढ़

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शुक्रवार को निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण के संबंध में नगरीय निकाय के सीएमओ एवं आरओ की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने सुखनाथ अहिवार ने अफसरों से वोटर लिस्ट तैयार करने से पहले क्षेत्र का पहचान करने के लिए वहां का नक्शा तैयार करने कहा।

अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार ने अधिकारियों को नामावली तैयार करने से पूर्व सीमांकन और नजरी नक्शा तैयार करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सीमांकन में चिह्नांकित जगहों का स्पष्ट उल्लेख करें। जैसे मंदिर, तालाब, चबूतरा, रोड, पेड़, स्कूल, स्वास्थ्य केन्द्र, रोड के इस पार या उस पार, साथ ही वार्डों को भी दर्शाए। व्यक्ति का नाम जिस वार्ड में है उसी वार्ड में उसका नाम जुड़ेगा, यदि किसी व्यक्ति का दो वार्डों में नाम है तो संबंधित व्यक्ति से पूछ कर पंचनामा तैयार कर ले और फार्म भरा कर एक वार्ड से उसका नाम विलोपित करें।

उन्होंने लिस्ट पर दावा-आपत्ति के लिए नगरीय निकाय के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के दावा-आपत्ति प्रस्तुत करने, नाम संशोधन, नाम काटने आदि का प्रचार-प्रसार और मुनादी कराने के निर्देश भी दिए। बैठक में निर्वाचन नम्रता आनंद डोंगरे, नगरीय निकाय के अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना