अपने कामों का ब्योरा सोशल मीडिया पर देगा शिक्षा विभाग

Raigad News - रायगढ़ | अब शिक्षा विभाग व राज्य सरकार पढ़ाई में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करेगी। अब तक सिर्फ राज्य स्तर पर फेसबुक...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:41 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news department of education on social media
रायगढ़ | अब शिक्षा विभाग व राज्य सरकार पढ़ाई में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करेगी।

अब तक सिर्फ राज्य स्तर पर फेसबुक को शिक्षा में शामिल किया गया था। अब इसे आगे बढ़ाते हुए जिला स्तर पर भी लागू किया जाएगा। राजीव गांधी शिक्षा मिशन के अफसरों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्व शिक्षा अभियान के अफसरों व सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाले 200 शिक्षकों से बात कर कार्ययोजना बना ली है। सरकार ने सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा फेसबुक, यू-ट्यूब और ट्विटर के इस्तेमाल को लेकर जोर दिया है। अफसरों का मानना है कि वाट्सएप व इंस्टाग्राम के बजाय लोग फेसबुक में ज्यादा जुड़े हैं। विभाग की अच्छी उपलब्धियों, स्कूलों में हो रहे अच्छे कार्यों को अब लोगों को भी दिखाना है। ताकि उन्हें भी पता चले कि विभाग क्या-क्या अच्छे काम कर रही है।

हर जिले का बनेगा फेसबुक पेज- अभी छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग का फेसबुक पेज बना हुआ है। अब हर जिले का फेसबुक पेज बनेगा। इसकी जिम्मेदारी संबंधित डीईओ को दे दी गई है। डीईओ अगर व्यस्तता के कारण फेसबुक चला नहीं पाते हैं तो वे अपने अधीनस्थ अफसर या शिक्षक को इसकी जिम्मेदारी दे सकते हैं। जिले के फेसबुक पेज का नाम दिया जाएगा। फोटो व लिखित जानकारी ज्यादातर फेसबुक में ही शेयर की जाएगी। रोचक वीडियो को यू-ट्यूब में अपलोड किया जाएगा।

X
Raigarh News - chhattisgarh news department of education on social media
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना