पहले दिन क्रिकेट और टेनीक्वाइट खेलों की धूम, रायपुर, दुर्ग व जांजगीर का रहा दबदबा

Raigad News - 19वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता शनिवार को रायगढ़ स्टेडियम में शुरू हो गई। चार दिनों तक चलने वाले इस...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news dhoom raipur durg and janjgir dominated the cricket and tennis games on the first day
19वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता शनिवार को रायगढ़ स्टेडियम में शुरू हो गई। चार दिनों तक चलने वाले इस स्पर्धा में 12 जोन के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। शहर के तीन जगह रायगढ़ स्टेडियम, लाल मैदान, मिनी स्टेडियम में खिलाड़ी एक दूसरे से मुकाबला करेंगे।

शनिवार को प्रतियोगिता के उद्घाटन कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ सभी जोन के खिलाड़ियों ने स्टेडियम में पैदल मार्च किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन विधायक प्रकाश नायक ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाश नायक ने कहा कि रायगढ़ के लिए यह गौरव की बात है। उसे राज्य स्तरीय खेलो की मेजबानी मिली। यहां मौजूद सभी प्रतिभावान खिलाड़ी अपने राज्य के साथ देश का नाम रौशन करें। अध्यक्षता कलेक्टर यशवंत कुमार ने की। उन्होंने खिलाड़ियों को बताया कि किसी भी खेल के लिए फिटनेस का होने सबसे जरूरी है, वही खिलाड़ी आगे जाता जो अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान रखता। इस अवसर पर निगम आयुक्त राजेंद्र गुप्ता, डीओ मनेंद्र श्रीवास्तव, एसडीएम आशीष देवांगन, जयंत ठेठवार, शाखा यादव, गोपाल अग्रवाल उपस्थित रहे।

उद्घाटन मैच में सलामी देते विभिन्न जोन से आए खिलाड़ी।

मिनी स्टेडियम : क्रिकेट टीम में बाॅलर ही नहीं, सरगुजा की टीम प्रतियोगिता से हुई बाहर

मिनी स्टेडियम में अंडर 17 महिला खिलाड़ियों के क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है। पहला मैच दुर्ग और सरगुजा के बीच शुरू हुआ। सरगुजा की टीम में एक भी बाॅलर न होने से लगातार शुरुआती ओवर से ही थ्रो गेंद फेंकी। दो ओवर की समाप्ति के बाद टीम मैनेजमेंट ने अपना नाम वापस ले लिया। इस तरह दुर्ग को विजेता घोषित कर दिया गया, वही दूसरे मैच में जशपुर की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए। खराब रोशनी के कारण जांजगीर की टीम रविवार को लक्ष्य का पीछा करने उतरेगी।

लाल मैदान : दुर्ग ने बस्तर को से हराया

डिग्री कॉलेज में स्थित लाल मैदान में बालको क्रिकेट अंडर 17 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 12 जोन के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे। पहला मैच दोपहर तीन बजे बस्तर और दुर्ग से बीच शुरू हुआ। इसमें बस्तर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए। जवाब में दुर्ग की टीम ने 9.5 ओवर में ही निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया।

रायगढ़ स्टेडियम: रोमांचक मुकाबले में 1 रन से जीता रायपुर

रायपुर और जशपुर के बीच स्टेडियम में दोपहर ढाई बजे से क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें पहले खेलते हुए रायपुर की टीम ने 15वें ओवर आलआउट होकर 51 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके जबाव मे लक्ष्य का पीछा करने उतरी जशपुर की टीम ने आखिरी ओवर तक मुकाबला किया पर अंतिम ओवर में 6 गेंद पर चार रन ही बना सकी और मैच एक रन से गवां दी। दूसरा मुकाबला खराब रोशनी के कारण 6 ओवर में ही रोकना पड़ा। खिलाड़ी मैच पूरा नहीं खेल पाए।

आज यह स्पर्धाएं होगी

रविवार को साइकलिंग प्रतियोगिता की शुरुआत होगी। इसके साथ ही सुबह से ही बालिका क्रिकेट चार मैच और बालको का चार मैच शुरू हो जाएंगे। टेनीक्वाइट और योगा में दूसरे जोन के खिलाड़ी भाग लेगें।

योग में टैलेंट का प्रदर्शन करते खिलाड़ी।

योगा और टेनीक्वाइ स्टेडियम में होगा

तीन वर्गों में सिंगल और ग्रुप योगा होगा

स्पर्धा में दो तरह के योगा कराया गया, जिसमें अंडर 14,17,19 को तीन ग्रुप ए, बी, सी में बांटा गया है। हर ग्रुप में 5 खिलाड़ियों का चयन किया गया। इसमेंं पहले से ही आशन तय है। जहां सभी खिलाड़ी आशन को तय समय में कर रहे वहां 5 ज्यूरी की टीम अंक देकर खिलाड़ी का चयन कर रही। कलात्मक योगा में एक जोन से एक खिलाड़ी भाग लिया। 15 सेकेंड में एक आशन करना था।

टेनीक्वाइट में 120 मैच खेले जाएंगे

टेनीक्वाइट में दस जोन की टीम के बीच 120 मैच खेला जाएगा, जिसके लिए स्टेडियम में तीन अलग-अलग ग्राउंड बनाए गए। इसमें दो टीमों के बीच 21 प्वाइंट के तीन मैच का आयोजन किया गया। शनिवार को अंडर 14,17,19 बालक बालिकाओं के बीच 12 से ज्यादा मैच खेला गया। इसमें रायपुर, दुर्ग, जांजगीर की टीमों के खिलाड़ियों ने जाेदार प्रदर्शन कर लोगों का मन मोह लिया

Raigarh News - chhattisgarh news dhoom raipur durg and janjgir dominated the cricket and tennis games on the first day
X
Raigarh News - chhattisgarh news dhoom raipur durg and janjgir dominated the cricket and tennis games on the first day
Raigarh News - chhattisgarh news dhoom raipur durg and janjgir dominated the cricket and tennis games on the first day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना