न करें संकोच, माता-पिता और शिक्षकों का ले सहयोग: संतोषी

Raigad News - भास्कर संवाददाता| रायगढ़ घरेलू हिंसा और गुड एवं बैड टच के साथ स्कूली बच्चों को पुलिस कर्मियों ने साइबर अपराध की...

Nov 17, 2019, 07:32 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news do not hesitate take support of parents and teachers santoshi
भास्कर संवाददाता| रायगढ़

घरेलू हिंसा और गुड एवं बैड टच के साथ स्कूली बच्चों को पुलिस कर्मियों ने साइबर अपराध की जानकारी दी। साथ ही कानूनी सलाह और सुविधा के लिए डायल 100, चाइल्ड लाइन सहित अन्य विभागीय नंबरों के बारे में बताया।

शनिवार को महिला रक्षा टीम प्रभारी निरीक्षक संतोषी ग्रेस ढिमरापुर के अभिनव स्कूल में छात्र-छात्राओं को यौन अपराध, घरेलू हिंसा, अच्छा एवं बुरा स्पर्श, सायबर अपराध व अन्य महिला संबंधी अपराधों की जानकारी दी। उन्होंनें बताया कि आज कल बच्चों के साथ गलत व्यवहार,बर्ताव होता है। लेकिन वह संकोच में ऐसी घटनाओं को शेयर नहीं कर पाते है‌ं और उसका शिकार होते हैं। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए बच्चों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बच्चों को जानकारी देते हुए बताया कि अगर कोई ऐसा कर रहा है तो इसकी सूचना पहले माता-पिता को देने के साथ शिक्षकों और पुलिस डायल 100, चाइल्ड लाइन 1098, डायल 112 के संबंध में जानकारी दे सकते हैं। बच्चों को विडियो फिल्म द्वारा भी यौन अपराधों से बचाव के तरीके भी बताए गए।

X
Raigarh News - chhattisgarh news do not hesitate take support of parents and teachers santoshi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना