केसला सोसाइटी में बारदाना नहीं होने से खरीदी बंद हुई तो किसानों ने 5 घंटे तक चक्काजाम किया

Raigarh News - पुसौर के केसला धान खरीदी केन्द्र में बारदाना नहीं होने से धान खरीदी बंद कर देने के बाद शुक्रवार को करीब दोपहर 12...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news due to lack of gunny in the kesla society the farmers stopped the purchase for 5 hours

पुसौर के केसला धान खरीदी केन्द्र में बारदाना नहीं होने से धान खरीदी बंद कर देने के बाद शुक्रवार को करीब दोपहर 12 बजे ओडिशा रोड में चक्काजाम कर दिया। देर शाम 5 बजे विधायक प्रकाश नायक पहुंचकर किसानों को बारदाना उपलब्ध कराने और खरीदी फिर से शुरू कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर किसानों माने और रास्ता खोला।

पुसौर केसला सोसाइटी में पिछले एक हफ्ते से बारदाना नहीं होने से धान खरीदी नहीं हो पा रही है, करीब 200 से अधिक किसानों का धान खरीदना बचा हुआ है। एक दिन पहले गुरुवार को भी केसला सोसाइटी में किसान पहुंचकर बारदाना उपलब्ध नहीं कराने पर हंगामा मचाया था। धान खरीदी को लेकर अब 4 दिन का समय बचा है और धरमजयगढ़, पुसौर, घरघोड़ा, सरिया जैसे ब्लॉक के कई सोसाइटियों में धान बेचने के लिए बारदाना नहीं है। इससे धान खरीदी बंद हो गई है। पुसौर के केसला सोसाइटी में 20 हजार क्विंटल धान खरीदी करना बचा हुआ है और 16 गांव के करीब 215 किसानों ने धान बेच पाया है। किसानों का धान बेचने के लिए 18 फरवरी तक का टोकन कट गया है, धान नहीं बेच पाने के विरोध में शुक्रवार को ओडिशा रोड में किसान चक्काजाम कर दिया जो करीब 5 घंटे के बाद शाम पांच बजे कांग्रेस नेता लल्लू सिंह के फोन में बात करने के बाद विधायक प्रकाश नायक मौके में पहुंचकर कलेक्टर और उपपंजीयक से बातचीत की इसके बाद सोमवार से खरीदी शुरू करने का आश्वासन दिया तब जाकर किसान शांत हुए। चक्काजाम खत्म किया है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news due to lack of gunny in the kesla society the farmers stopped the purchase for 5 hours

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना