चेक बाउंस मामले में इंजीनियर गिरफ्तार

Raigarh News - जिला न्यायालय से चेक बाउंस के मामले में दायर परिवाद के आधार पर पुलिस ने आरोपी सिविल इंजीनियर प्रहलाद तिवारी को...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
जिला न्यायालय से चेक बाउंस के मामले में दायर परिवाद के आधार पर पुलिस ने आरोपी सिविल इंजीनियर प्रहलाद तिवारी को अंबिकापुर से गिरफ्तार किया है। खाते में पैसे न होने के बावजूद 9 लाख 10 हजार का चेक देने के बाद से युवक फरार चल रहा था। पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद उसे रिमांड पर लेकर जेल भेज दिया है।

रामनिवास टाकीज रोड निवासी अमन गोयल ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल करते हुए उल्लेख किया था कि वह ट्रेडर्स के माध्यम से भवन निर्माण के लिए गिट्‌टी, मुरम, सीमेंट, ईंट, सरिया सप्लाई करता है। 2015 में प्रहलाद तिवारी निवासी महुगापारा जिला सूरजपुर से निर्माण सामग्री को लेकर मुलाकात हुई थी। प्रहलाद ने खुद को सिविल इंजीनियर बताते हुए कहा कि वह ठेके लेकर भवन निर्माण करवाता है। इसके कुछ दिन बाद ही उसने अमन को 34 टन सरिया का आर्डर दिया। उसने पहले दो लाख रुपए जमा किए थे जबकि सरिया की कुल कीमत 11 लाख 50 हजार रुपए थी। दो लाख रुपए मिलने पर अमन ने शेष रकम उधार कर उसे सरिया भेज दी। कुछ दिन बाद जब पैसे मांगने शुरू किए तो उसने टालना शुरू कर दिया।

इस तरह दो वर्ष का समय गुजर गया और वर्ष 2017 में प्रहलाद ने उसे किस्तों के रूप में 40 हजार रुपए दिए। दबाव पड़ा तो उसने अपने खाते के एक चेक में 9 लाख 10 हजार रुपए भर कर उसे थमा दिए। खाते में रुपए न होने पर वह भी चेक बाउंस हो गया और प्रहलाद रायगढ़ से फरार हो गया। सोमवार को पुलिस ने आरोपी सिविल इंजीनियर को गांधीनगर अंबिकापुर से गिरफ्तार किया है।

प्रहलाद तिवारी

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना