सिंधु भवन व तिलक स्कूल पर 5-5 हजार का जुर्माना

Raigad News - डेंगू और स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखकर नगर निगम गंदगी फैलाने वालों पर सख्ती बरत रहा है। मंगलवार को निगम ने...

Dec 04, 2019, 08:35 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news indus bhawan and tilak school fined 5 5 thousand
डेंगू और स्वच्छता सर्वेक्षण को ध्यान में रखकर नगर निगम गंदगी फैलाने वालों पर सख्ती बरत रहा है। मंगलवार को निगम ने शहर के सिंधु भवन और सिंधी कॉलोनी के लगे तिलक स्कूल पर पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया । सिंधु धर्मशाला में शादी के बाद कचरा बाहर फेंक दिया गया। वहीं स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के टॉयलेट से निकलने वाला गंदा पानी सीवेज लाइन से जोड़ने की बजाय बाहर गड्ढे में एकत्रित कर दिया था। गंदगी फैलाने पर यह कार्रवाई की है।

निगम भवन के सामने खालसा स्टील लाइन के 12 दुकानदारों को नोटिस जारी कर कचरा व्यवस्थित जगह पर डालने के निर्देश दिए गए हैं। नोटिस के बाद भी सड़क पर गंदगी मिलने पर सीधे जुर्माने की चेतावनी दी गई है। इधर जूटमिल समेत आसपास के इलाकों में आयुक्त राजेंद्र गुप्ता ने निरीक्षण भी किया। उन्होंने क्षेत्र में जाम नालियों की सफाई, डंप कचरे का उठाव आदि के संबंध में लोगों से पूछताछ भी की। जनवरी के दूसरे सप्ताह से स्टार रेटिंग व वार्ड वासियों से प्रतिक्रिया लेने टीम रायगढ़ आएगी। गंदगी या अव्यवस्था मिली तो शहर की स्वच्छता रैंक निगम की रैंकिंग प्रभावित हो सकती है।

इन नंबरों पर करें शिकायत





X
Raigarh News - chhattisgarh news indus bhawan and tilak school fined 5 5 thousand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना