न्यायाधीशों ने बच्चों को कानून और अधिकार बताए

Raigarh News - रायगढ़ | संस्कार पब्लिक स्कूल में शनिवार को जिला विधिक प्राधिकरण के तत्वाधान में विधिक जागरूकता शिविर लगाया गया।...

Nov 10, 2019, 07:41 AM IST
रायगढ़ | संस्कार पब्लिक स्कूल में शनिवार को जिला विधिक प्राधिकरण के तत्वाधान में विधिक जागरूकता शिविर लगाया गया। शिविर में छात्र-छात्राओं को कानूनी ज्ञान देते हुए कानून के पालन के प्रति जागरूक किया गया। शिविर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश देवेंद्र कुमार, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश विवेक तिवारी, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्र कुमार कश्यप, न्यायाधीश दामोदर चंद्रा एवं रवि कुमार के साथ-साथ वरिष्ठ वकील लालमणि त्रिपाठी, रोहित पटेल, शकुंतला चौहान, हर्षा भट्ट आदि ने छात्र-छात्राओं कानूनी ज्ञान सहित यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किए। अंत में रश्मि शर्मा ने सभी का आभार जताया।

चंदाई गांव की महिला एवं बच्चो को बताए गए उनके मौलिक अधिकार

सारंगढ़ | शनिवार को राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस चंदाई में विधिक सेवा शिविर में माध्यम से महिला व बच्चों को उनके मौलिक अधिकारियों के प्रति जागरूक किया गया। शिविर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिग्विजय सिंह व जज मोहित सिंह ने मौलिक अधिकार सहित बच्चो के संरक्षण, बुजुर्गों की देखभाल के प्रति दायित्वों को भी बताया गया। इसी तरह आदर्श विद्या मंदिर छोटे मठ में अधिवक्ता प्रकाश चौधरी, रविंद्र कुमार बेहरा, नारद प्रसाद श्रीवास, रजनी निराला ने स्कूल के छात्र-छात्राओ को शिक्षा के साथ खेल व स्वास्थ पर ध्यान देने की बात कही।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना