पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिन में हल्के बादल और तापमान से उमस भरी गर्मी, शाम को बारिश के बाद ठंडी हवा ने दिलाई राहत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को दिन में हल्के बादल और रात में तापमान अधिक होने कारण लोग उमस भरी गर्मी लोग बेचैन थे लेकिन शाम को आसमान में अचानक गहरे काले बादल छाने लगे और थोड़ी देर बाद बारिश शुरू हो गई। इसके बाद मौसम में ठंडक बढ़ी। रात में भी उमस और गर्मी राहत महसूस की।

सितंबर के आखिर में मौसम में परिवर्तन दिखने लगा है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश जिले के कुछ हिस्सों में हो सकती है। पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और इससे सटे दक्षिणी इलाकों से लेकर दक्षिणी आंध्रप्रदेश के हिस्से तक ऊपरी हवा में चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इसके आंशिक प्रभाव के कारण सोमवार को कई हिस्सों में बौछारें पड़ी हैं। आगे इसमें विस्तार होने के कारण आगे भी इन जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार बने हुए हैं। सोमवार का तापमान दिन में अधिकतम 32 डिग्री तो रात में न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

फिलहाल पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और इससे सटे दक्षिणी हिस्सों से चक्रवाती घेरा दक्षिण आंध्र प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है। इसका आंशिक प्रभाव छत्तीसगढ़ सटे इलाकों पर बना हुआ है। इससे क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की से वर्षा हो सकती है। डॉ. एचपी चंद्रा, विशेषज्ञ, मौसम विभाग रायपुर

खबरें और भी हैं...