रामभाठा में नहीं, अब मेकाहारा में ही होगी मेडिकल बोर्ड की बैठक

Raigad News - रायगढ़ | अब मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में मेडिकल बोर्ड की बैठक होगी। कलेक्टर के आदेश पर सोमवार से व्यवस्था में...

Bhaskar News Network

Feb 13, 2019, 05:27 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news medical board meeting will not be held in ramprasad now makahara
रायगढ़ | अब मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में मेडिकल बोर्ड की बैठक होगी। कलेक्टर के आदेश पर सोमवार से व्यवस्था में बदलाव हुआ। पहले रामभाठा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (जिला अस्पताल) में मेडिकल बोर्ड की बैठक हुआ करती थी, जहां डॉक्टर अपनी मनमर्जी से पहुंचते थे। इससे दिव्यांगों को मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने में परेशानी होती थी।

दैनिक भास्कर ने 30 जनवरी के अंक में `` नहीं आए मेडिकल बोर्ड के डॉक्टर, सर्टिफिकेट बनवाए बिना ही दिव्यांगों को लौटना पड़ा`` शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। दूसरे ही दिन सीएमएचओ ने जिम्मेदार डॉक्टरों को नोटिस जारी कर दिया, वहीं मामले में कलेक्टर यशवंत कुमार ने जिम्मेदार अफसरों को फटकार लगाई और मेकाहारा परिसर में ही मेडिकल बोर्ड की बैठक कराने के निर्देश दिए। इसका नतीजा यह हुआ कि सोमवार को अस्पताल में मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई। यहां सप्ताह में दो दिन बैठक होगी, जहां जरूरतमंद लोगों को दिव्यांगता सर्टिफिकेट के साथ फिटनेस प्रमाण पत्र मिलेगा।

भास्कर इम्पैक्ट

30 जनवरी को प्रकाशित समाचार।

रामभाठा में शुरू हुआ था

किरोड़ीमल गवर्नमेंट हॉस्पिटल में मेडिकल कॉलेज 2015 से शुरू हुआ। इससे पहले तक इसी अस्पताल में मेडिकल बोर्ड की बैठक होती थी। जगह की कमी होने के कारण रामभाठा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जिला अस्पताल बनाया गया। उसी समय से रामभाठा में बैठक होने लगी। यहां जिला प्रशासन की नजर कम पड़ती है इसलिए जिम्मेदार डॉक्टर नहीं पहुंचते थे।

X
Raigarh News - chhattisgarh news medical board meeting will not be held in ramprasad now makahara
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना