मेरिट लिस्ट, प्री मेडिकल टेस्ट में अंकिता देवांगन और डेंटल में शैरोन टॉपर

Raigarh News - डीएमई कार्यालय ने जारी की टॉपरों की सूची भास्कर संवाददाता | रायगढ़ चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्री मेडिकल व...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST
{डीएमई कार्यालय ने जारी की टॉपरों की सूची

भास्कर संवाददाता | रायगढ़

चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्री मेडिकल व डेंटल टेस्ट की मेरिट सूची जारी कर दी है। प्री मेडिकल में अंकिता देवांगन ने टॉप किया है। जबकि प्री डेंटल टेस्ट में शैरोन के. साबू टॉप पर रहीं। गौर करने वाली बात यह है कि प्री मेडिकल के टॉप टेन में चार जबकि डेंटल के टॉप टेन में आठ छात्राएं टॉप 10 में रही हैं। मेेरिट सूची जारी करने के बाद भी अभी मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में एडमिशन नहीं हो पाएगा। दरअसल आल इंडिया कोेटे में एडमिशन नहीं होने के कारण स्टेट कोटे की सीटों के लिए काउंसिलिंग स्थगित कर दी गई है।

प्रदेश के मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में एडमिशन के लिए चार मार्च से ऑनलाइन पंजीयन किया गया। यह काम पूरा होने के बाद डीएमई कार्यालय ने मेरिट सूची जारी की है।

प्री मेडिकल में टॉप रही अंकिता देवांगन ने नीट में 903 अंक प्राप्त किया है। सभी टॉपर ओपन केटेगरी से हैं। इन सर्विस केटेगरी से कोई नहीं है। जबकि डेंटल में एक छात्रा इन सर्विस कोटे से एमडीएस करेगी। पुराना ट्रेंड रहा है कि टॉप 10 में आने वाले स्टूडेंट प्रदेश के किसी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन नहीं लेते। वे एम्स या दूसरे कॉलेज में एडमिशन लेते रहे हैं। इस बार देखना होगा कि वे एडमिशन लेते हैं अथवा नहीं। मेरिट के बाद आवंटन सूची जारी होनी थी, लेकिन यह अगले आदेश तक स्थगित है। इससे काउंसिलिंग में देरी होने की संभावना है। पीजी में एडमिशन की आखिरी तारीख 18 मई है। हालांकि अब तारीख में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। यह निर्णय केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय लेगा। फिलहाल मेडिकल कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया बाद में होगी। फिलहाल प्री टेस्ट पास करने वालों को एडमिशन के लिए तारीख का इंतजार है। डीएमई कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि आल इंडिया कोटे की सीटों में एडमिशन होने के बाद स्टेट कोटे की सीटों का आवंटन किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना