मोबाइल वैन टीम ने 61 फूड सैंपल लिए, 11 अमानक

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:30 AM IST

Raigarh News - खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग की रायपुर से आई मोबाइल वैन टीम ने गुरुवार को शहर के करीब 30 से अधिक जगहों से मिठाई, गन्ना...

Raigarh News - chhattisgarh news mobile van team took 61 food samples 11 non standard
खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग की रायपुर से आई मोबाइल वैन टीम ने गुरुवार को शहर के करीब 30 से अधिक जगहों से मिठाई, गन्ना रस, मैंगो जूस, दाल, शक्कर जैसे कई तरह खाद्य सामग्रियों की जांच की गई। टीम ने करीब 61 सैंपल लिए, जिसमें से 11 सैंपल अमानक मिले।

विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में मोबाइल वैन टीम द्वारा फूड सैंपल लेकर इसकी तुरंत जांच की जा रही है। इसी कड़ी में दो दिनों के लिए रायपुर की मोबाइल यूनिट वैन टीम ने शहर में फूड सेंपल लेकर तुरंत जांच कर रिपोर्ट निकाला आई हुई है। कार्रवाई के पहले दिन गुरुवार को ढिमरापुर, भगवानपुर, सत्ती गुडी चौक, स्टेशन चौक, इलाके के गन्ना जूस काउंटर, चाट दुकानों जैसे जगहों से करीब 61 सैंपल लिए गए। जिसमें से करीब 11 सैंपल बेसन, बूंदी, चाट, चावल, आचार जैसे खाद्य सामग्री अमानक(खाने अयोग्य) पाया गया है। इसके लिए दुकानदारों को नोटिस जारी करते हुए उनके खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया जाएगा।

खाद्य सामग्रियों की जांच करते हुए टीम।

यहां मिले अमानक खाद्य समान

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के इंस्पेक्टर प्रतीक तिवारी ने बताया कि ढिमरापुर चौक स्थित अजय किराना स्टोर का बेसन का पैकेट, उसना चावल, विजय किराना स्टोर का बूंदी का पैकेट, केवड़ा बाड़ी बस स्टैण्ड में परमेश्वरी चाट सेंटर का चाट और गुपचुप, गणेश तालाब स्थित मोक्ष किराना दुकान में प्याज का आचार, केवड़ा बाड़ी बस स्टैण्ड स्थित जायसवाल होटल से आलू बरबट्टी की सब्जी, गणेश तालाब स्थित आहूजा होटल से समोसा की चटनी जैसे खाद्य पदार्थ अमानक पाए गए हैं।

आज भी लिया जाएगा सैंपल - मोबाइल वैन टीम शुक्रवार को भी अलग-अलग ब्लॉक में जाकर फूड सैंपल लेकर उसकी जांच करेंगी। यदि आप भी किसी फूड प्रोडक्ट की जांच करवाना चाहते है तो इसके लिए भगवानपुर स्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के पास सैंपल लेकर जांच करा सकते है। इसकी रिपोर्ट तुरंत मोबाइल वैन में जांच कर दिया जाएगा। फूड सैंपल की जांच करने के लिए 6 से अधिक अफसर व कर्मचारियों की टीम है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news mobile van team took 61 food samples 11 non standard
COMMENT