स्टील मेकिंग आपरेटिंग कमेटी की बैठक में 60 से ज्यादा प्रतिनिधि हुए शामिल

Raigarh News - स्टील मेकिंग आपरेटिंग कमेटी की वार्षिक बैठक की मेजबानी जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड का रायगढ़ संयंत्र कर रहा है।...

Bhaskar News Network

Feb 13, 2019, 05:26 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news more than 60 delegates included in steelmaking operating committee meeting
स्टील मेकिंग आपरेटिंग कमेटी की वार्षिक बैठक की मेजबानी जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड का रायगढ़ संयंत्र कर रहा है। मंगलवार से शुरू हुई इस दो दिवसीय बैठक में देश के 17 प्रमुख इस्पात उत्पादक संयंत्रों के 60 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

स्टील मेकिंग आपरेटिंग कमेटी की 51वीं बैठक में जेएसडब्ल्यू, सेल, टाटा स्टील, आरआईएनएल सहित देश के 17 प्रमुख स्टील उत्पादन इकाइयों के 60 से ज्यादा प्रतिनिधि शिरकत कर रहे हैं। जेएसपीएल परिसर स्थित जिंदल सेंटर में बैठक का उद्घाटन जेएसपीएल रायगढ़ के कार्यपालन निदेशक दिनेश कुमार सरावगी ने किया। उन्होंने आयोजन का महत्व बताते हुए कहा कि इसमें देशभर से जुटे इस्पात उत्पादन विशेषज्ञों को अपने अनुभव एक-दूसरे से बांटने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि वल्र्ड स्टील एसोसिएशन ने घोषणा कर दी है कि भारत अब चीन के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा इस्पात उत्पादक देश बन गया है। लेकिन बाजार की वर्तमान परिस्थितियों और विदेशी डंप के कारण भारतीय इस्पात उत्पादकों को एक-दूसरे के अनुभवों से सीखते हुए बेहतर तकनीक और व्यवसायिक मापदंडों पर खरा उतरते हुए उत्पादकता को बढ़ाना होगा। साथ ही उत्पादन लागत को कम भी करना होगा। यह बड़ी चुनौती है, जिस पर साथ मिलकर ही सफलता पाई जा सकती है। स्टील मेकिंग आपरेटिंग कमेटी देश के सभी इस्पात उत्पादकों के लिए इस विषय पर चर्चा कर अपने अनुभव बांटे।

X
Raigarh News - chhattisgarh news more than 60 delegates included in steelmaking operating committee meeting
COMMENT