नानी-नाती की सांप के डसने से मौत, परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से मना किया, कहा- हमें लाश सौंप दें, कैथा में जिंदा कराएंगे

Raigad News - पुलिस अफसरों के समझाने के बाद परिवार पीएम को हुआ राजी भास्कर संवाददाता | रायगढ़ घर में सांप के डसने से एक महिला...

Sep 14, 2019, 07:35 AM IST
पुलिस अफसरों के समझाने के बाद परिवार पीएम को हुआ राजी

भास्कर संवाददाता | रायगढ़

घर में सांप के डसने से एक महिला और उसके 13 साल के नाती की मौत हो गई। मौत के बाद पुलिस ने शव का पीएम कराना चाहा तो परिवार ने मना कर दिया। उन्हें फिर से पा लेने की चाहत में परिवार वाले सीधे कलेक्टर से मिलने कलेक्टोरेट पहुंच गए, जहां उन्हें मौजूद अफसरों ने समझाया। इसके बाद परिवार वाले पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए।

घटना खरसिया थाना क्षेत्र के ठाकुर दिया गांव की है। योगेश दास महंत पिता संजू दास 13 साल और उसकी नानी श्याम बाई महंत 70 साल को गुरुवार रात सांप ने डस लिया। दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, मगर परिवार वाले शव को बाराद्वार के पास कैथा गांव ले जाना चाह रहे थे। दरअसल लोगों को ऐसा अंधविश्वास है कि गांव में सांप डसने वाले व्यक्ति को पहुंचाने पर उसका जहर अपने आप उतर जाता है और वह फिर से जीवित हो जाता है। इसी अंधविश्वास के कारण परिवार शव को बिना पीएम कराए कैथा ले जाना चाहता था। पुलिस पंचनामा के बाद पीएम की तैयारी कर रही थी। मगर परिवार वालों ने पीएम कराने से इंकार कर दिया और वे सीधे कलेक्टोरेट पहुंच गए। यहां पहुंचकर वे शव को वापस मांगने लगे। कलेक्टोरेट के अफसरों ने बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाया। इसके बाद परिवार वाले पीएम को राजी हुए। देर शाम पीएम के बाद परिजनों को शव सौंपा गया।

टीवी टावर में सांप डसने से दिव्यांग की मौत

टीवी टावर में सांप डसने से एक दिव्यांग की मौत हो गई है। युवक विजय साहू टीवी टावर में किराए के मकान में भाई के साथ रहता था। चलने में असमर्थ होने के कारण युवक हाथ के सहारे चलता था। गुरुवार रात युवक टहलने निकला था। इसी दौरान सांप ने युवक को हाथ में डस लिया। जिससे मौत हो गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना