कांग्रेस के निराकार पटेल जिपं अध्यक्ष और रोहिणी राठिया उपाध्यक्ष बने

Raigad News - एक मत निरस्त - मतगणना के बाद 25 में से 16 मत कांग्रेस के निराकार पटेल को मिले और 8 मत गोपिका गुप्ता को मिले। मतगणना दल को...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news nirakkar patel of congress became president and rohini rathia as vice president
एक मत निरस्त - मतगणना के बाद 25 में से 16 मत कांग्रेस के निराकार पटेल को मिले और 8 मत गोपिका गुप्ता को मिले। मतगणना दल को एक मतपत्र पर स्याही फैली हुई मिली। दरअसल पंचायत चुनाव में कांग्रेस को 17 सदस्य जीतकर आए थे, जबकि बीजेपी के पास सिर्फ 8 सदस्य थे।

कांग्रेस के निराकार पटेल शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। उन्हांेने भाजपा की अध्यक्ष पद की उम्मीदवार गोपिका गुप्ता को आठ वोट से हराया। 25 सदस्यीय जिला पंचायत में निराकार पटेल को 16 वोट मिले, जबकि गोपिका गुप्ता केवल 8 । एक मत निरस्त कर दिया गया। निराकार बतौर अध्यक्ष भाजपा के अजेश अग्रवाल की जगह लेंगे।

अजेश का कार्यकाल हाल ही में पूरा हुआ है। उपाध्यक्ष का पद भी कांग्रेस के खाते में गया है। कांग्रेस रोहिणी प्रताप राठिया उपाध्यक्ष बने हैं। उन्हांेने भाजपा के रामनाथ बैगा को हराया है। कांग्रेस के रोहिणी प्रताप सिंह राठिया को 17 और बीजेपी समर्थित रामनाथ बैगा को 8 मत मिले। मतगणना के बाद निराकार पटेल कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के बाहर निकलते ही समर्थकों ने उन्हें गोद में उठा लिया। दूसरी तरफ बीजेपी से अध्यक्ष पद की दावेदार गोपिका गुप्ता, जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, नेता-प्रतिपक्ष पंकज कंकरवाल समेत सभी सदस्यों के बाद मायूस होकर लौट गए। मतगणना के तुरंत बाद परिणामों की घोषणा की गई। इस चुनाव में जिला पंचायत के दोनों शीर्ष पदों पर बड़े अंतराल के साथ कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है। चूंकि जिला पंचायत में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या ज्यादा थी, ऐसे में पहले से ही तय था कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष कांग्रेस से बनेंगे।

17 सदस्यों में सबसे बेहतर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

1. उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के खास

अध्यक्ष निराकार से भास्कर की खास बातचीत


7. आदिवासी क्षेत्र में बेहतर नेतृत्व क्षमता

6. धरमजयगढ़ क्षेत्र में लोकप्रिय नेता

5. लालजीत राठिया के बेहद नजदीक

4. सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले सदस्य

3. सभी सदस्यों के बीच सबसे ज्यादा अनुभव

2. लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं

{ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए आपका विजन क्या हैं?

{{मेरा विश्वास कथनी से ज्यादा करनी में है, इसलिए बात करने के बजाए थोड़े समय बाद आपको परिणाम दिखने लगेंगे। वैसे हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

{अब अगले पांच साल आपका फोकस किन क्षेत्रों में होगा?

{{ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की चल रही योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाई जाएगी और उनकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। साथ ही जरूरत के हिसाब से हम पिछड़े ग्रामीण इलाकों को विकसित करेंगे।

{उद्यानिकी और कृषि कार्यो के बेहतर प्लानिंग क्या होगी ?

{{मैं समझता हूं किसानों को समृद्ध बनाने के लिए यह दोनों जरूरी है, इसलिए इन विभागों की योजनाओं को हरेक किसान तक पहुंचाने के अलावा इनकी मॉनिटरिंग बेहद जरूरी है।

{ग्रामीण इलाके कांग्रेस की बुनियाद है, उन्हें और मजबूत कैसे बनाएंगे?

{{कांग्रेस सरकार ने अपनी घोषणा पत्र के हरेक मुद्दों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया है। इससे लोगों का विश्वास भी बढ़ा है। आगे भी इस विश्वास को बनाए रखना अब हमारी जिम्मेदारी है।

सभी की मेहनत का परिणाम


समर्थकों से घिरे जिपं अध्यक्ष। इनसेट निराकार पटेल

X
Raigarh News - chhattisgarh news nirakkar patel of congress became president and rohini rathia as vice president
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना