संजय कॉम्पलेक्स के 50 दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने निगम का नोटिस

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:30 AM IST

Raigarh News - निगम ने मार्केट के 50 से ज्यादा व्यवसायियों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण खाली करने 24 घंटे की मोहलत दी है। ऐसा नहीं करने...

Raigarh News - chhattisgarh news notice of corporation to remove encroachment of 50 vendors of sanjay complex
निगम ने मार्केट के 50 से ज्यादा व्यवसायियों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण खाली करने 24 घंटे की मोहलत दी है। ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर निगम संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।

संजय मार्केट में दुकानदारों को जितनी जगह निगम ने आवंटित की है, उससे अधिक पर अवैध कब्जा कर अपना व्यवसाय कर रहे हैं। इसके चलते 20 फीट चौड़ी सड़क की चौड़ाई सिमट कर 10 फीट भी नहीं बची है। जिन सड़कों पर पहले मोटर साइकल सवार और पैदल बाजार करने आए लोग आराम से निकल जाते थे, उस पर चलना अब मुश्किल होता है। यहां प्रत्येक व्यवसायी ने 6 फीट के गलियारे में कब्जा कर रखा है। इतना ही नहीं सड़क पर 6 से 7 फीट अतिरिक्त जगह घेर कर उसमें कपड़े टांग रहे तो कुछ व्यवसायी शेड और पलंग लगाकर व्यवसाय कर रहा है। बाजार के एक हिस्से में 50 व्यवसायियों को निगम ने नोटिस जारी कर 24 घंटे में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। ऐसा नहीं करने पर निगम ने सीधे तोड़फोड़ की कार्रवाई करने की चेतावनी दी है, ताकि व्यवसायियों की मनमानी पर रोक लगाया जा सके। नगर निगम ने भी हाईकोर्ट के आदेशों का पूरा ध्यान रखा है। दरअसल जहां हाईकोर्ट ने स्टे लगा रखा है, उन हिस्सों की दुकानदारों को नोटिस नहीं दिया गया, लेकिन जिन हिस्सों में हाईकोर्ट ने स्टे नहीं दिया है, उस हिस्से की सभी दुकानदारों को नोटिस जारी किया जा रहा है। ताकि बाजार की व्यवस्था को सुधारा जा सके। कॉम्पलेक्स में एक के बाद एक हुई आग लगने की घटनाओं को लेकर सभी लंबित मामलों पर अर्जेंट हेयरिंग के लिए अधिवक्ता के माध्यम से आवेदन किया है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news notice of corporation to remove encroachment of 50 vendors of sanjay complex
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543