एडिशनल पीसीसीएफ को अफसरों ने दिखाई भेलवाटिकरा व कुरकुट की प्लांटेशन साइट

Raigarh News - समीक्षा बैठक लेने आए एडिशनल पीसीसीएफ को अफसरों को शनिवार को भेलवा टिकरा और कुरकुट प्लांटेशन साइट दिखाया। सबसे...

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
समीक्षा बैठक लेने आए एडिशनल पीसीसीएफ को अफसरों को शनिवार को भेलवा टिकरा और कुरकुट प्लांटेशन साइट दिखाया। सबसे पहले वे रायगढ़ डीएफओ, एसडीओ, रेंजर के साथ भेलाटिकरा साइट पहुंचे। यहां लगाए गए सागौन के पौधों को दिखने के बाद उन्होंने स्वस्थ्य और बेहतर बताया, लेकिन रेंजर लिखे टीप में उन्होंने कमजोर पौधों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

इसके बाद घरघोड़ा के कक्ष क्रमांक 1235 के दो प्लांटेशन साइट पर उन्होंने लगाए गए प्लांटेशन साइट का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने लगाए गए पौधों के मुताबिक मिट्टी की क्वालिटी विपरीत होने के बाद भी पौधों का ग्रोथ बेहतर होना बताया। साइट पर उन्होंने अफसरों को दिशा निर्देश भी दिए। शनिवार को विभागीय समीक्षा बैठक लेने रायपुर से उत्पादन के पीसीसीएफ अनूप कुमार श्रीवास्तव रायगढ़ आए थे। विभागीय समीक्षा से पहले उन्होंने विभाग काम काज की विस्तृत जानकारी डीएफओ से ली। उनका पूरा फोकस नई योजनाओं के संबंध में विभाग द्वारा दिए गए लक्ष्य की पूर्ति और नए वित्तीय वर्ष की तैयारी पर रहा।

निरीक्षण करते हुए एडिशनल पीसीसीएफ और रायगढ़ डीएफओ।

बैठक में एसडीओ, रेंजर को तेजी लाने के निर्देश

प्लांटेशन साइट घूमने के बाद एडिशनल पीसीसीएफ अनूप कुमार श्रीवास्तव ने दोनों वन मंडल के एसडीओ और रेंजर की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने दोनों वन मंडल में 2018-19 के लिए किए गए कार्यों की एक-एक कर जानकारी अफसरों से ली। इस दौरान उन्होंने सभी अफसरों को शेष कार्य समय पर पूरा करने और 19-20 में दिए गए लक्ष्य की पूर्ति के लिए अभी से तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना