घर से बाहर निकलने पर लगानी पड़ी उठक बैठक, इधर पुलिस खुद भूली सोशल डिस्टेंसिंग

Raigarh News - लॉकडाउन का पालन नहीं कर बेवजह घूमने वालों से पुलिस चौराहों पर उठक-बैठक लगवा रही है। नो पार्किंग पर गाड़ी खड़ी करने...

Apr 07, 2020, 07:16 AM IST

लॉकडाउन का पालन नहीं कर बेवजह घूमने वालों से पुलिस चौराहों पर उठक-बैठक लगवा रही है। नो पार्किंग पर गाड़ी खड़ी करने पर कई गाड़ियों पर कार्रवाई भी की गई। सब्जी, राशन, दवा दुकान और डेयरी पर सर्कल बनाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया जा रहा है। सोमवार को कई जगह पुलिस कर्मी ही सोशल डिस्टेंसिंग की सीख भूल गए। आम लोगों से ज्यादा खतरा इन्हें है क्योंकि पुलिस कर्मी कोरोना संदिग्धों के करीब जा रहे हैं। जरूरतमंदों और प्रवासियों को खाना भी दे रहे हैं, अस्पताल भी जा रहे हैं, ऐसे में इन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

जिंदगी के लिए जंग जारी है

तैनात हैं हम

गलत जगह पर पार्किंग
इसलिए लगा दिया लॉक


बेवजह घूम रहे लोगों को 20-20 उठक बैठक लगवाई


सड़कों पर सन्नाटा तो पास खड़े होकर करने लगे गपशप


सुबह 5 से 9 बजे तक लोगों को रोजमर्रा का सामान लेने के लिए छूट दी गई है। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने वाहनों के पार्किंग का स्थान भी चिन्हित कर रखा है। सोमवार को कुछ जगहों पर लोग दो पहिया वाहन आड़े तिरछे खड़े करके सामान लेने चले गए। परेशानी देख पुलिस ने उनके वाहनों में लॉक लगाकर जुर्माना वसूला।

सत्तीगुड़ी चौक पर पिछले कई दिनों से पुलिस सख्ती दिखा रही है। पहले दिन एएसपी ने लोगों को सर्किल में खड़ा कर प्रसाद (एक-एक बेंत मारी) दिया। दूसरे दिन सीएसपी ने मुर्गा बनाया और काफी देर तक हाथ ऊपर करके बेवजह घूमने वालों को खड़ा रखा। बावजूद इसके लोगों में पुलिस की सख्ती का कोई असर नहीं देखने को मिला। सोमवार को कोतवाली टीआई एसएन सिंह को कई लोग बेवजह घूमते मिले। जानकारी पर लोग सही जानकारी नहीं दे सके। इस पर उन्हें सत्ती गुड़ी चौक के चक्कर लगवाने के साथ 20-20 उठक बैठक कराई गई और बाद में कड़ी हिदायत देकर छोड़ा गया।


सोमवार को पुलिस की सख्ती के चलते दोपहर बाद सड़कों पर सन्नाटा पसरा था। शहीद चौक, चक्रधर चौक, केवड़ाबाड़ी चौक, सत्ती गुड़ी चौक, गांधी चौक सहित कई स्थानों पर पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग भूल बैठे। शहीद चौक पर तैनात सीएसपी के जवान सुरक्षा में मास्क तो लगाए थे, लेकिन उनमें आपस की दूरियां मानक के अनुसार नहीं थी। यहीं हाल चक्रधर चौक पर तैनात महिला पुलिस कर्मियों के बीच दिखा वह भी एक स्थान पर काफी नजदीक से बातें करती दिखी। केवड़ाबाड़ी चौक पर ट्रैफिक जवान भी सन्नाटा देख आपस में सटकर बातें करते नजर आए।

दूसरों पर सख्ती: लॉकडाउन में बाहर निकले लोगों को सजा

लापरवाही: ड्यूटी के दाैरान एक साथ खड़े मिले जवान

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना