• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raigarh
  • Raigarh News chhattisgarh news online speech contest organized for corona virus prevention measures for the people of the society because they cannot get out of the house

घर से नहीं निकल सकते इसलिए समाज के लोगों के लिए कोरोना वायरस से बचाव के उपायों पर कराई ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता

Raigarh News - कच्छ गुर्जर क्षत्रिय गुजराती समाज ने घर पर बैठे समाज के बच्चे, बुजुर्गों, महिलाओं के लिए “ऑनलाइन स्पर्धा” शुरू...

Mar 28, 2020, 07:21 AM IST

कच्छ गुर्जर क्षत्रिय गुजराती समाज ने घर पर बैठे समाज के बच्चे, बुजुर्गों, महिलाओं के लिए “ऑनलाइन स्पर्धा” शुरू की है। लॉकडाउन के वजह से परिवार के सदस्य घरों में कुछ रोचक पल बिताएं, इसके लिए खेल एक बड़ा माध्यम है।

उसे ध्यान में रखकर 10 स्पर्धाएं कराई जा रही, जिसमें भाषण, चित्रकला, स्लोगन, ग्रीटिंग कार्ड बनाना, संगीत सहित अन्य रोचक कार्यक्रम में लोग घर बैठे हिस्सा लेकर आनंद लेंगे और उनका समय भी इससे कट रहा है।

जाने प्रतियोगियों ने क्या कहां


}साफ-सफाई का हमेशा रखें- जयंती चौहान (विजेता)

कोरोना वायरस से डरकर घबराने की जरूरत नहीं। हम सब मिलकर कुछ दिन बेहद खास सावधानी के साथ जीवन जीएं तो इससे जल्द ही मुक्ति मिल सकती है। सबसे पहले हमें आपस में दूरी बनाकर रहनी होगी। हर दिन कपड़े को बदल देना होगा। सबसे जरूरी है हाथों को तभी मुंह के पास लाएं जब उसे साबुन से अच्छे से साफ कर लें। घरों में खुद को यह सोच कर रखे की 21 दिन वनवास पर है।

युवा मंडल को जिम्मेदारी

समाज के युवा मंडल के सदस्यों को अलग-अलग खेलों के लिए दायित्व दिया । समाज के ग्रुप के माध्यम से युवा मंडल के आयोजक खेल प्रतिनिधि सभी खेलों की जानकारी लोगों को ग्रुप के माध्यम से भेज रहे है। इसके बाद सारे वीडियो को जज के पास भेजा जाएगा, जहां से अंतिम फैसला होगा। किस खेल में कौन विजेता बना।

कोरोना वायरस से बचाव : भाषण स्पर्धा

खेल प्रभारी अनमोल ने बताया कि “कोरोना वायरस से बचाव” थीम पर भाषण स्पर्धा का आयोजन किया। इसमें 12 से 20 वर्ष की उम्र के बच्चे शामिल हुए। उम्र चेक करने के लिए उनका आधारकार्ड की कापी वाट्सअप पर मांग कर देखी गई। स्पर्धा 15 लोगों ने भाग लिया, जिसमें नियम के अनुसार पहले परिचय देने के बाद तीन मिनट में संबंधित विषय पर बोलना था।

}सरकार की गाइड लाइन का पालन करेंं - ख्याति

बचाव का सबसे अच्छा तरीका है, हमें सरकार के द्वारा जारी सभी गाइडलाइन को फॉलो करना होगा। यह बीमारी इंसान से इंसान में तेजी से फैल रही, लेकिन शुरुआती लक्षण दिखे तो उसी समय डॉक्टर से चेकअप कराएं। किसी दूसरे के सामान का उपयोग बिल्कुल न करें। एक मीटर की दूरी से ही किसी से मिले या बात करें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना