हाइटेंशन लाइन से झुलसा पेंटर, गंभीर

Raigarh News - मंगलवार की सुबह ढिमरापुर रोड पर एक ऊंचे भवन पर बिना सुरक्षा के पुताई कर रहा पेंटर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
मंगलवार की सुबह ढिमरापुर रोड पर एक ऊंचे भवन पर बिना सुरक्षा के पुताई कर रहा पेंटर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया। उसे फोर्टिस जिंदल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर है।

शहर के मधुबनपारा निवासी अब्दुल नबी खान (40) पिता अब्दुल मोइन खान मंगलवार की सुबह ढिमरापुर चौक स्थित घर सज्जा दुकान के ऊपरी हिस्से की पुताई के लिए आया था। मकान मालिक ने ऊपरी हिस्से में बाहर की ओर पुताई करने की बात कह अब्दुल नबी को ऊपर भेज दिया। पुताई कर रहे पेंटर का संतुलन बिगड़ा तो उसका हाथ पास से गुजरी हाई टेंशन लाइन (11 हजार वोल्ट) से छू गया। पेंटर तार से चिपक गया। स्पार्किंग और युवक को जलता देख लोगों में हड़कंप मच गया। स्थानीय दुकानदारों और राहगीरों ने युवक को बचाने के काफी प्रयास किए लेकिन दीवार पर चढ़ने का सही रास्ता न मिल पाने के कारण कोई समय पर ऊपर नहीं चढ़ सका और कुछ ही देर में अब्दुल नबी पूरी तरह झुलस कर नीचे आ गिरा। पुलिस को सूचना देने के साथ ही लोगों ने घायल पेंटर को तत्काल फोर्टिस जिंदल अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। चिकित्सकों के मुताबिक युवक 80 फीसदी झुलस चुका है और उसकी हालत नाजुक है। कोतवाली प्रभारी एसएन सिंह ने बताया कि अभी तक किसी भी तरह की शिकायत नहीं मिली है।

बगैर सुरक्षा के ही मजदूर को चढ़ा दिया था

रंगाई और पुताई के लिए मजदूर अब्दुल नबी को बिना सेफ्टी के ही ऊपर चढ़ा दिया गया। जबकि पास से ही हाई टेंशन लाइन गुजरी थी। नीचे भी सुरक्षा का बंदोबस्त नहीं किया गया था। सेफ्टी बेल्ट और किसी भी तरह का सहारा होता तो शायद पुताई करते समय संतुलन न बिगड़ता और पेंटर तार की चपेट में न आता। घटना के बाद उठ रहे सवालों को लेकर लोगों में रोष दिखाई दिया। गनीमत रही की जैसे ही युवक करंट की चपेट में आया वैसे ही स्पार्किंग होने से तार टूट गया और युवक नीचे आ गिरा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना