वाहनों के निरंतर चलने से हो रहा प्रदूषण, राहगीर परेशान

Raigarh News - कोयलांचल उपक्षेत्र बरौद जामपाली और बिजारी से उत्पादित कोयले को कारीछापर रेलवे साइडिंग तक बरघाट के रास्ते...

Feb 19, 2020, 07:31 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news pollution caused by continuous movement of vehicles passers by

कोयलांचल उपक्षेत्र बरौद जामपाली और बिजारी से उत्पादित कोयले को कारीछापर रेलवे साइडिंग तक बरघाट के रास्ते वाहनों के निरंतर चलते रहने से सड़क बद से बदतर हो गई है। वहीं दूसरी ओर भारी वाहनों के चलने से उड़ने वाली धूल डस्ट से कुडुमकेला, अवरामुड़ा, बरघाट और फगुरम के निवासियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

कोयला खदानों से कारीछापर रेलवे साइडिंग तक वाहनों की रफ्तार से एक तो दुर्घटना की आशंका बनी रहती है तो दूसरी ओर आेवरलोड वाहनों से रास्ते भर गिरते कोयले सड़क भी खराब हो रही है। इससे उड़ती धूल राहगीरों के शरीर और खासकर आंखों में विपरीत प्रभाव डाल रही है।

बरघाट सबसे प्रदूषित- बरौद उपक्षेत्र बिजारी व जामपाली से चलने वाली कोयला लदी, भारी-भरकम वाहनों के दिन रात चलने से मुख्य सड़क अत्यंत ही जर्जर होते जा रही है।

बरघाट जाम का मुख्य स्थल

रांची, अंबिकापुर, बनारस रायगढ़ को जाने वाली सड़क पर हैवी ट्रैफिक है। सड़क पर दूसरे प्रदेश जाने वाले मालवाहक वाहनों के साथ ही सैकड़ों यात्री बसें चलाई जाती है। जैसे ये वाहन बरघाट पहुंचते हैं, उनके पहिए देखते ही देखते जाम में घंटों थम से जाती है। कतार में लगे वाहनों में चिकित्सा वाहन, बसें, प्रशासनिक वाहन हो या मंत्री का काफिला स्कूल बस सभी गाड़ियां लंबी कतार में फंसे आसानी से देखे जा सकते हैं।

X
Raigarh News - chhattisgarh news pollution caused by continuous movement of vehicles passers by

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना