15 से अधिक मोहल्लों के पंप खराब, सफाई के लिए नहीं मिल रहा पानी

Raigarh News - शहर के 15 से अधिक मोहल्लों में पिछले तीन दिनों से लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। दिवाली के पहले जहां लोगों...

Oct 22, 2019, 07:31 AM IST
शहर के 15 से अधिक मोहल्लों में पिछले तीन दिनों से लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। दिवाली के पहले जहां लोगों को सफाई के लिए अधिक पानी की जरूरत है, बोर पंप के केबल, मोटर जलने की शिकायतें बढ़ गई हैं ।

फिल्टर प्लांट की शिकायत शाखा में हर रोज 8-10 शिकायतें आ रही हैं। जूटमिल इलाके में पानी टंकी में भराव नहीं होने के कारण सप्लाई बाधित हो रही है। कई इलाकों में फिल्टर प्लांट से कुछ देर तक पानी दिया जा रहा है। लोगों का कहना है, यह नियमित सप्लाई से कम है।

लॉक सिस्टम नहीं इस वजह से समस्या

बोर पंपों में लॉक सिस्टम नहीं है, इससे पंप नहीं चल पा रहे हैं। पंप जल रहे हैं। कुछ जगहों में लोग बोर चलाकर छोड़ देते हैं, इससे मोटर खराब होती है। अमृत मिशन के शुरू होने पर स्थिति सुधरेगी। त्योहारों के समय में लोगों को परेशानी ना हो इसका ध्यान रखेंगे।'' अजीत तिग्गा, ईई, नगर निगम

रामपुर, कसेरपारा में मामूली सप्लाई

रामपुर और चक्रधर नगर क्षेत्र के कसेरपारा में पंप जल जाने से लोगों के घर पानी नहीं पहुंच पा रहा है। यहां पिछले दो दिनों से बोर पंप खराब हैं, दोनों जगहों पर 8 हजार से अधिक लोग रहते हैं। नया गंज इलाके में हफ्तेभर में दो बार पंप खराब हो चुका है। बैकुंठपुर इलाके में वार्ड 14 में पिछले तीन दिनों से पंप जला हुआ है । यहां लगभग 5 हजार लोग रहते हैं । सुबह और शाम फिल्टर प्लांट से आधा-पौन घंटे ही पानी की सप्लाई हो पा रही है।

जूटमिल में टंकी नहीं भर पा रही

जूटमिल इलाके के पार्षद बब्बल पांडेय ने बताया कि कबीर चौक में जल आवर्धन योजना की टंकी है। टंकी से 6 वार्डों में पानी सप्लाई दिया जा रहा है लेकिन यहां पर 25 फीसदी पानी नहीं भर पाता है। क्षेत्र में पानी की सप्लाई बाधित है। पंप पुराना हो चुका है, नया पंप लगा नहीं रहे हैं। बोर में प्रेशर बढ़ने से पंप जल रहे हैं। इस क्षेत्र में 7 हजार लोग रहते हैं । उन्हें पानी भरने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना