एक ही काउंटर से ही रिजर्वेशन, इसलिए लग रही लाइन

Raigad News - रायगढ़ रिजर्वेशन काउंटर में शाम होते ही यात्रियों की लंबी कतार लगनी शुरू हो जाती है। दरअसल स्टेशन में दो काउंटर में...

Dec 07, 2019, 08:30 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news reservation from same counter hence looking line
रायगढ़ रिजर्वेशन काउंटर में शाम होते ही यात्रियों की लंबी कतार लगनी शुरू हो जाती है। दरअसल स्टेशन में दो काउंटर में ट्रेनों के बर्थ का रिजर्वेशन किया जाता है। इन दो में भी मात्र एक में ही दो शिफ्ट काम किया जा रहा है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ते जा रही है। इसके बावजूद भी दूसरा काउंटर नहीं खोला जा रहा है। एक काउंटर के भरोसे ही आरक्षण किया जा रहा है।

ठंड में ट्रेनों में बर्थ मिल पाना आसान काम नहीं है। ट्रेनों की टिकट बुकिंग ऑनलाइन होने के बावजूद आज भी हजारों यात्री आरक्षण काउंटर से ही टिकट लेना ज्यादा भरोसेमंद समझते है। यही कारण है कि रायगढ़ टिकट काउंटर पर लगातार भीड़ बढ़ते जा रही है। लोग अपना टिकट आरक्षित कराए जाने के लिए रायगढ़ रेलवे स्टेशन के आरक्षण केंद्र में सुबह से ही जमा होना शुरू हो जाते है। जिससे आरक्षण कराने वालों की अच्छी खासी भीड़ आरक्षण काउंटर के बाहर जमा हो जाती है। इसके बावजूद भी जिम्मदारों द्वारा काउंटर की संख्या बढ़ाए जाने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। हमारे पास आठ काउंटर मौजूद है। मगर रिजर्वेशन के लिए एक काउंटर ही खोला जा रहा है। वर्तमान में ट्रेनों में बुकिंग की संख्या बढ़ी है। बढ़ी यात्रियों की भीड़ के बावजूद भी महज एक काउंटर से ही लोगो का टिकट आरक्षित किया जा रहा है।

टिकट खिड़की के सामने लगी यात्रियों की लाइन।

काउंटर में ये काम भी हो रहे





काउंटर में ये है स्थिति



600 फार्म आ रहा काउंटर पर. काउंटर ना बढ़ाने के पीछे कारण अफसर स्टेशन के आरक्षण केन्द्र पर एक दिन में मात्र 250 लोग ही आने की बात कह रहे हैं। हकीकत यह भी है कि एक दिन में काउंटर पर 600 तक रिजर्वेशन फार्म जमा हो रहे हैं। संख्या ज्यादा होने से काउंटर बढ़ाने की जरूरत है।


X
Raigarh News - chhattisgarh news reservation from same counter hence looking line
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना